वहीदा रहमान को मिला ‘किशोर कुमार सम्मान 2018’, मध्य प्रदेश सरकार ने नवाज़ा

वहीदा रहमान(Waheeda Rehman) को यह सम्मान पिछले साल ही मिलने वाला था मगर, तबियत ठीक ना होने की वजह से ऐसा हो ना पाया!

  |     |     |     |   Published 
वहीदा रहमान को मिला ‘किशोर कुमार सम्मान 2018’, मध्य प्रदेश सरकार ने नवाज़ा

बॉलीवुड की प्रसिद्द और दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को मंगलवार को मध्य प्रदेश सरकार के राष्ट्रीय किशोर कुमार सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। मध्य प्रदेश के संस्कृति मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ने कहा कि 2018 के लिए यह पुरस्कार, वहीदा को मुंबई में उनके बांद्रा निवास पर दिया जाएगा, जो कि एमपी के जनसंपर्क विभाग के अधिकारी हैं। बॉक्स ऑफिस हिट और कई पुरस्कारों के साथ हिंदी फिल्म उद्योग की सबसे सफल अग्रणी महिलाओं में से एक वहीदा सोमवार को 82 वर्ष की हो गई हैं।

बता दें कि यह पुरस्कार पिछले साल अक्टूबर में आयोजित एक समारोह के दौरान वहीदा को ही मिलने वाला था, जिसमें 2 लाख रुपये का नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र होता है। लेकिन वहीदा उस समय बीमार चल रही थीं और यह पुरस्कार उन्हें नहीं दिया जा सका। यह समारोह 13 अक्टूबर को गायक किशोर कुमार की पुण्यतिथि के साथ आयोजित किया गया था। किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त, 1929 को राज्य के खंडवा जिले में हुआ था।

View this post on Instagram

Waheeda in @ashdeenl 💚🥂 x2

A post shared by The Epitome Of Grace&Elegance (@waheeda.rehmann) on

वहीदा रहमान ने हिंदी फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत मशहूर एक्टर और डायरेक्टर गुरुदत्त की फिल्म ‘सीआईडी’ से की। गुरुदत्त की फिल्म ‘बागी’ में भी वहीदा रहमान नजर आईं जो सुपरहिट रही थी। साल 1965 में ‘गाइड’ के लिए वहीदा रहमान को फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। वहीदा रहमान को परफॉर्मिंग आर्ट्स में उनके योगदान के लिए पद्मश्री और पद्मभूषण पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। यही नहीं, जो नहीं जानते उन्हें बता दें कि वहीदा पढ़ने में बहुत अच्छी थीं और डॉक्टर बनना चाहती थी मगर, अपने परिवार की आर्थिक मंदी को देखकर उन्हें फिल्मों की तफ रुख करना पड़ा।

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Sharma

शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply