वेब सीरीज में धमाल करने वाले ये कलाकार अब बॉलीवुड में भी दिखा रहे हैं अपना कमाल, जानिए पूरी लिस्ट

वेब सीरीज के कई ऐसे मंझे कलाकार हैं जो बड़े पर्दे का हिस्सा बन चुके हैं या बनने वाले हैं। डिजिटल दुनिया में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद अब ये कलाकार बड़े पर्दे पर कामयाबी के झंडे गाड़ने की तैयारी में हैं।

सुमित व्यास और जितेंद्र कुमार(फोटो:इंस्टाग्राम)

आजकल वेब सीरीज का जमाना है। आपने कई ऐसे बड़े और छोटे पर्दे के कलाकारों को देखा होगा, जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सैफ अली खान से लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और साक्षी तंवर तक सभी मंझे कलाकार इसका हिस्सा बन चुके हैं। दर्शकों को भी वेब सीरीज का कॉनसेप्ट काफी पसंद आ रहा है। लेकिन सिर्फ ये स्टार अपनी दुनिया से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कदम नहीं रख रहे हैं, बल्कि वेब सीरीज के भी कई ऐसे मंझे कलाकार हैं जो बड़े पर्दे का हिस्सा बन चुके हैं या बनने वाले हैं। डिजिटल दुनिया में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद अब ये कलाकार बड़े पर्दे पर कामयाबी के झड़े गाड़ने की तैयारी में हैं। आप भी जानिए ऐसे ही एक्टर के बारे में जिन्होंने वेब सीरीज से बॉलीवुड का सफर तय किया।

सुमित व्यास

सुमित व्यास का नाम सुनते ही आपको काफी मजाकिया किस्म के एक्टर की याद आ जाती है। वेब सीरीज में उनके फनी और क्यूट भरे अंदाज आपने खूब देखे होंगे, लेकिन ये एक्टर बड़े पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत चुके हैं। कुछ वक्त पहले ही ये करीना कपूर के अपोजिट ‘वीरे दी वेडिंग’ में नजर आए थे।

जितेंद्र कुमार

इस लिस्ट में ये नाम सबसे नया है। वेब सीरीज के ये सबसे पॉपुलर एक्टर हैं। टीवीएफ के कई फेमस वेब सीरीज में नजर आ चुके जितेंद्र कुमार श्वेता त्रिपाठी की फिल्म ‘गोन केश’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं। ये फिल्म बड़े पर्दे पर दस्तक दे चुकी है। इसमें एक लड़की की कहानी दिखाई गई है जो एक बीमारी से ग्रस्त है जिसकी वजह से उसके सारे बाल झड़ जाते हैं। फिर उसे क्या परेशानियां झेलनी पड़ती है ये इसमें दिखाया गया है।

अहना कुमरा

आपने उन्हें वेब सीरीज ‘ऑफिशियल चुकियागिरी’ और ‘इट हैपेन टू हांगकाग’ जैसी वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं। उनमें आहना की एक्टिंग और स्टाइल दोनों काबिले तारीफ थी। बड़े पर्दे की बात करें तो ये ‘लिपस्टिक अंडर माय बुरखा’ में दिखी थी। इसमें उनके साथ रत्ना शाह पाठक और कोंकणा सेन गुप्ता जैसी एक्ट्रेस भी नजर आई थी।

मिथिला पारकर

क्यूट और बबली सी दिखनी वाली मिथिला पारकर कई पॉपुलर वेब सीरीज का हिस्सा रह चुकी हैं। ‘द लिटिल थिंक’ और ‘गर्ल इन द सिटी’ उनकी पॉपुलर वेब सीरीज में से हैं। उन्होंने पिछले साल फिल्म ‘कारवां’ में नजर आई थी। उनके अपोजिट इसमें इरफान खान और साउथ के एक्टर दलकर सलमान दिखे थे। आपको बता दें कि इससे पहले भी ये कंगना रनौत की फिल्म ‘कट्टी बट्टी’ में एक छोटी सी भूमिका में दिख चुकी हैं।

सनी कौशल

उन्हें आपने ‘ऑफिशियल चुकियागिरी’ में देखा होगा। इस वेब सीरीज के दो सीजन आए थे। पहले सीजन में पूरी कहानी सनी कौशल की इर्द गिर्द ही घूमती नजर आई थी। कैसे वो जॉब पाने के लिए स्ट्रगल करते हैं और उन्हें ऑफिस में किन परेशानियों का सामना करना पड़ता है ये सबकुछ दिखाया गया था। ये एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ में नजर आ चुके हैं।

गजराज राव

पिछले साल आई फिल्म ‘बधाई हो’ में हरेक कैरेक्टर का रोल अहम था। इसमें जीतू के किरदार में नजर आए गजराज राव वेब सीरीज की दुनिया के एक फेमस चेहरा हैं। वहां भी वो अपने कॉमेडी और पिता वाले किरदार से दर्शकों को गुदगुदाते नजर आते हैं। उन्हें आपने ‘ए डे आउट विद आर डी शर्मा’ और ‘टेक कन्वरशेशन विद डैड’ ऐसी वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं।

निधि सिंह

उन्हें आप सुमित व्यास के साथ ‘परमानेंट रूममेट’ और हाल ही में ऑल्ट बालाजी पर आई वेब सीरीज ‘अपहरण’ में देखा होगा। दोनों वेब सीरीज में उनका रोल एक दूसरे से काफी अलग था जिसे उन्होंने बेहतरीन तरीके से निभाया था। ये एक्ट्रेस इन वेब सीरीज के अलावा फिल्म ब्रिज मोहन अमर रहे और दिल जंगली में नजर आ चुकी हैं।

यशस्विनी आर दयामा

हाल ही में वेब सीरीज ‘मेड इन हेवेन’ में नजर आने वाली ये एक्ट्रेस काफी कम उम्र में सफलता की राह पर तेजी से आगे बढ़ रही हैं। यशस्विनी फिल्टर कॉपी की कई वेब सीरीज में भी दिख चुकी हैं। फिल्मों की बात करें तो ये आलिया भट्ट की फिल्म ‘डियर जिंदगी’ और राधिका आप्टे की ‘फोबिया’ में काम कर चुकी हैं।

अभय महाजन

उन्हें आपने वेब सीरीज ‘पीचर’ में देखा होगा। अपने बेहतरीन एक्टिंग और क्यूट अंदाज के लिए ये एक्टर काफी पसंद किए गए थे। ये बॉलीवुड में न सही लेकिन कई मराठी फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं और बड़े पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग का कमाल दिखा चुके हैं।

नवीन पॉलीशेट्टी

उन्हें आपने वूट के वेब सीरीज ‘चाइनीज भसड़’ में देखा होगा। इसके अलावा ये एआईबी के भी कई वीडियो में दिख चुके हैं। वेब सीरीज के बाद ये एक्टर जल्द ही सुशांत सिंह राजपूत के साथ ‘छिछोरे’ में नजर आने वाले हैं।

वीडियो में देेखिए इरफान खान की बीमारी पर मिथिला पारकर ने क्या कहा…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।