संस्कारी दिखने वाले सलमान खान के फिल्मी पिता आलोक नाथ पर लग चुका है बलात्कार का आरोप, नशे में इस महिला के साथ की थी गंदी हरकत!

आलोक नाथ ने कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई. लेकिन साल 2018 में उनपर रेप करने का आरोप लगा था.

आदर्श पिता के रूप में पहचान बनाने वाले अभिनेता आलोक नाथ ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और लोगों के दिलों में अपनी एक्टिंग के जरिए जगह बनाई थी. उन्होंने ‘हम साथ-साथ है’, ‘विवाह’, ‘हम आपके है कौन’? जैसी कई फिल्मों में काम किया. लेकिन आलोक नाथ की जिंदगी में मोड़ तब आया था जब उनपर  मीटू कैंपेन के समय एक प्रोड्यूसर ने बड़ा आरोप लगाया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि आलोक नाथ ने नशे की हालत में उनका रेप किया था. इसी के बाद दो अभिनेत्रियों ने भी उनपर छेड़छाड़ और जबरदस्ती करने के आरोप लगाये थे. इस बात को लेकर आलोक नाथ विवादों में आ गये थे. यह भी पढ़ें: Mili Teaser Out: ये किस हाल में नजर आ रही हैं जान्हवी कपूर, 16 डिग्री ठंड में फंसी एक्ट्रेस!

विन्ता ने लगाए थे अलोक नाथ पर गंभीर आरोप 

प्रोड्यूसर विन्ता नंदा ने साल 2018 में एक फेसबुक पोस्ट के जरिए आपबीती सुनाई थी उन्होंने लिखा था, ‘‘इस अभिनेता ने एक बार मुझे अपने घर पार्टी में बुलाया था. हम ग्रुप के साथ पार्टी करते थे, इसलिए ये कुछ अलग नहीं था. पार्टी में मैंने जो पीया, उसमें कुछ मिलाया गया था. रात 2 बजे मुझे अजीब सा महसूस हुआ और मैं वहां से निकल गई. किसी ने मुझे घर तक छोड़ने की बात नहीं कही. मैं पैदल ही घर के लिए निकल पड़ी. रास्ते में मुझे वो मिला. वो अपनी कार में था और उसने मुझसे कार में बैठने को कहा. उसने कहा कि वो मुझे घर छोड़ देगा. मैंने उस पर भरोसा किया और कार में बैठ गई. इसके बाद मुझे ठीक से याद नहीं है. मुझे याद है कि उसने मेरे मुंह में जबरदस्ती शराब डाली और जब मुझे होश आया तो मुझे बहुत दर्द हो रहा था. मेरे ही घर में मेरा दुष्कर्म किया गया था.’’

आलोक के खिलाफ मुकदमा हुआ था दर्ज

21 नवंबर को पुलिस ने ऐक्टर के खिलाफ इंडियन पैनल कोड के सेक्शन 376 के तहत मुकदमा दर्ज किया था. शिकायत दर्ज होने के बाद आलोक नाथ से मामले में पूछताछ की जानी थी. समन से संबंधित लेटर लेकर जब उनके घर पुलिसकर्मी पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला. इस बीच आलोक नाथ के वकील का कहना था कि ऐक्टर किसी जरूरी काम से मुंबई से बाहर गए हैं और अगले सप्ताह तक लौट आएंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि आलोक नाथ लगातार उनके संपर्क में हैं.

आलोक नाथ ने दी थी अपनी सफाई

इस पूरे मामले में एक इंटरव्यू के दौरान आलोक नाथ ने अपने दिल की बात कही थी उनका ऐसा कहना था कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया है रेप हुआ होगा लेकिन मैंने नहीं किया है. उन्होंने कहा था कि, “उन्हीं (आरोप लगाने वाली महिला) से पूछिए आप, मुझसे क्यों पूछ रहे हैं? जो औरत ने कह दिया, वही ब्रह्म वाक्य है न? वही तो सत्य है! ऐसे में मेरा पक्ष जानकर क्या करोगे? आपको जो लिखना है, लिखिए. वैसे भी मैं जो कहूंगा, उसपर कौन यकीन करने वाला है? इस मामले में मैं जो कुछ भी कहूंगा, लोग सुनेंगे नहीं. मैं जो भी कुछ कहूंगा, उसके कोई मायने नहीं हैं. इससे कोई फायदा नहीं होगा. सब लोग उसपर पर ही यकीन करेंगे. उन्होंने‌ जो कुछ कहा है, ये उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाता है. मुझ पर इल्जाम तो लग गया है, मगर वक्त के साथ सबकुछ साफ हो जाएगा.”

बता दें, विन्ता के आरोपों के बाद आलोक के खिलाफ कुछ और महिलाएं सामने आईं थीं. अभिनेत्री संध्या मृदुल ने भी आरोप लगाया कि आलोक एक बार शूटिंग के दौरान होटल के कमरे में जबर्दस्ती घुस आए और उन्हें जकड़ लिया था.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद इस एक्टर को खुद की हुई चिंता, कहा- ‘बॉलीवुड SSR के श्राप का शिकार…’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

 

 

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.