गणपित की ये मूर्तियां पहुंचाएगी आपको अलग – अलग लाभ, होगी धन की वर्षा

चंदन की लकड़ी से बनी गणपति की मूर्ति आपके घर में सुख और शांति बढ़ाने में मदद करेगी।

इन दिनों देश भर में गणेश उत्सव की जबरदस्त धूम देखने को मिल रही है। शास्त्रों में गणेशजी के अनेकों रुपों के बारे में बताया गया है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि गणेशजी की पूजा में किन बातों का ध्यान रखें और गणेश जी की कौन सी प्रतिमा आप अपने घर में रख सकते हैं।

चंदन की लड़की से बनी गणेशजी की मूर्ति

चंदन की लकड़ी से बनी गणपति की मूर्ति आपके घर में सुख और शांति बढ़ाने में मदद करेगी। गणपित के इस मूर्ति को घर में रखने और पूजा अर्चना करने से परिवार के बीच प्रेम बढ़ता है और घर में खुशियों का वास रहता है।

शत्रुओं से मुक्ति के लिए


अगर आप मूंगा से बने गणेश जी की पूजा करते है। मूंग के गणपति सही समय और दिन में घर के अंदर स्थापति करना चाहिए।इनकी स्थापना करने और पूजा से धीरे – धीरे करके आपको शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी।

चांदी के गणिश जी


आर्थिक स्थिति को बनाए रखने के लिए घर में चांदी के गणपित को जरुर लाए। चांदी के गणपति की स्थान के बाद हर रोज उन्हें दूर्वा चढ़ाकर इनका पूजा अर्चान करें। ऐसे करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और धन के रास्ते खुल जाते हैं।

विद्या प्राप्ति के लिए


अगर विद्यार्थी पन्ने से बने गणेश जी की पूजा करते है। तो वह आपके लिए शुभ होगा। याद रखें पन्ना हरे रंग का एक रत्न होता है। हर रंग गणेश जी को भी काफी पसंद है। पन्ने से बने गणपति की पूजा करने से आपके बुद्धिबाल में वृद्धि होती है।

बांसुरी बजाते गणेश

किसी के घर में दुख या कलेश का वातारण बना हुआ है तो वह आप अपने घर में बांसुरी बजाते हुए गणपति ला सकते है। इससे परिवार में रहने वाले लोग का मानसिक द्वेष दूर होगा और घर में शांत सुखद वातावरण बना रहेगा।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।