पाकिस्तान की कैद में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन, बॉलीवुड स्टार्स ने की सकुशल लौटने की प्रार्थना

पाकिस्तानी सेना ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ्तार किया है। इस पर बॉलीवुड के डायरेक्टर, एक्टर, एक्ट्रेस और सिंगर उनकी सलामती को लेकर प्रार्थना कर रहे हैं और उनके भारत जल्द भारत लौटने की दुआ मांग रहे हैं।

पाकिस्तान की कैद में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन। (फोटोः ट्विटर)

भारत-पाकिस्तान की चल रही तनावग्रस्त स्थिति के बीच बॉलीवुड के सभी कलाकारों ने पाकिस्तान सेना की कैद में भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन के सकुशल भारत लौटने के प्रार्थना कर रहे हैं। डायरेक्टर करण जौहर, सिंगर दिलजीत दोसांझ, अर्जुन कपूर, फरहान अख्तर सहित कई एक्टर-एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए उनकी सलामती की दुआ मांगी है।

बॉलीवुड के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर ट्विटर पर लिखा कि विंग कमांडर अभिनंदन और उनके परिवार को साहस और मजबूती मिले… भारत आपके साथ खड़ा है और आप पर गर्व करता है। वहीं, अर्जुन कपूर ने लिखा,’मैं प्रार्थना करता हूं कि विंग कमांडर अभिनंदन सुरक्षित रहें और जल्द ही उन्हें भारत की मिट्टी पर वापसी देखना चाहता हूं।’

पंजाबी एक्टर और सिंगर दिलजीत दोसांझ ने भारत और पाकिस्तान के बीच इस स्थिति को देखते हुए नई दिल्ली स्थित मैडम तुसाद म्यूजियम में अपने वैक्स स्टेच्यू का अनावरण करने के लिए प्रोग्राम को स्थगित कर दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव को देखते हुए हमने मैडम तुसाद वैक्स स्टैच्यू का अनावरण के प्रोग्राम को रिशेड्यूल किया है और नई तारिख का जल्द ही एलान करेंगे।

दिलजीत दोसांझ ने कहा,’हमारे जवान देश की रक्षा के लिए सख्त लड़ाई कर रहे हैं। हम अपने देश के जवानों के साथ खड़े हैं।’ पाकिस्तान की कैद में फंसे भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा ‘अभिनंदन को वापस लाओ।’

वहीं, एक्टर फरहान अख्तर ने ट्विटर पर लिखा कि विंग कमांडर अभिनंदन और उनके परिवार को हिम्मत मिले और उम्मीद करते हैं कि वह जल्द ही भारती सुरक्षित वापस आ जाएं। वहीं, स्वरा भास्कर ने स्लोगन स्टाइल में लिखा कि अभिनंदन को वापस लाओ, अभिनंदन को वापस लाओ।

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने लिखा,’हम सभी प्रार्थना कर रहे हैं कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान सुरक्षित भारत लौट आएं।’ उन्होंने फातिमा भुट्टो को भी नसीहत दी है कि इंसानियत को प्राथमिकता दी जाए और शांति के मार्ग पर चला जाए।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो.,.

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।