Year End 2022 ‘Best South Films’: ये हैं इस साल की कुछ शानदार फिल्में, अब तक नहीं देखी तो देखें जरूर

बॉक्स ऑफिस पर साउथ (Best South Films) की फिल्में हिट भी हो रही हैं और लोग उन्हें देखना भी पसंद कर रहे हैं. आज यहां हम साउथ (Best South Films) की कुछ ऐसी फिल्मों का जिक्र करेंगे जो साल 2022 में रिलीज हुई और हिट साबित हुई.

2022 में साउथ की हिट फिल्म

South Hit Film In 2022: साल 2022 फिल्मों के लिए एक शानदार साल रहा है. जहां कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल भी नहीं चली तो कुछ ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. कोरोना महामारी के बाद कई ऐसी फिल्में आईं जिन्हें फैंस ने खूब पसंद किया. वहीं अगर साल 2022 की बात करें तो सिनेमाघरों में पूरी तरह से खुली साउथ (Best South Films) की फिल्मों ने अपना जलवा बरकरार रखा. इन दिनों ओटीटी पर साउथ की फिल्मों का जलवा है. साउथ की फिल्म हिट भी हो रही हैं और लोग उन्हें देखना भी पसंद कर रहे हैं. आज यहां हम साउथ (Best South Films) की कुछ ऐसी फिल्मों का जिक्र करेंगे जो साल 2022 में रिलीज हुई और हिट साबित हुई. यह भी पढ़ें: शशि कपूर ने 20 की उम्र में 25 साल की इस विदेशी बाला से रचाई थी शादी, फिर बेहद दर्दनाक थी दोनों की दुरी!

KGF: चैप्टर 2

प्रशांत नील द्वारा निर्देशित फिल्म ‘KGF: चैप्टर 2’ एक कन्नड़ फिल्म है जो 14 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म को विजय किरागंदूर ने प्रोड्यूस किया है. वहीं फिल्म में सुपरस्टार यश, बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त, रवीना टंडन, प्रकाश राज, अर्चना जोइस, मालविका अविनाश, ईश्वरी राव, अच्युत कुमार, वशिष्ठ एन.सिम्हा, राव रमेश जैसे स्टार्स नजर आए. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

विक्रम

लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित फिल्म ‘विक्रम’ एक तमिल फिल्म है. 3 जून 2022 को रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था. इस फिल्म में कमल हासन, फहद फासिल, विजय सेथुथी और सूर्या मुख्य कलाकार हैं. फिल्म ‘विक्रम’ को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया था.

आरआरआर

25 मार्च 2022 को रिलीज हुई फिल्म ‘RRR’ ने रिलीज होते ही जबरदस्त जलवा बिखेरा. ये फिल्म साउथ की ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की फेवरेट फिल्म बन चुकी है. राजामौली द्वारा निर्देशित 2022 की भारतीय तेलुगु-भाषा की महाकाव्य एक्शन ड्रामा फिल्म है. सुपरस्टार एन.टी. रामा राव जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी, ओलिविया मॉरिस जैसे कई स्टार्स नजर आ रहे हैं.

‘पोन्नियिन सेलवन 1’

पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन1’ इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. ये फिल्म 30 सितंबर 2022 को रिलीज हुई है. ‘पोन्नियन सेलवन 1’ को मणिरत्नम ने डायरेक्टर किया है. इस फिल्म में विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, कार्ति, तृषा कृष्णन, ऐश्वर्या लक्ष्मी जैसे स्टार्स नजर आए.

777 चार्ली

एक लड़के और उसके कुत्ते पर आधारित फिल्म ‘777 चार्ली’ के रिलीज होने के बाद इसे दर्शकों का खूब प्यार मिला. ये फिल्म 10 जून 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का निर्देशन किरणराज ने किया है. इसमें रक्षित शेट्टी और संगीता श्रृंगेरी मुख्य किरदार में नजर आए हैं.

यह भी पढ़ें: मीरा राजपूत ने खुद को स्टार वाइफ कहलाने को लेकर कही बड़ी बात, पूछा ‘स्टार हसबैंड क्यों नहीं ?..’

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Shikha Trivedi :हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.