Year Ender 2022: आलिया भट्ट से लेकर अजय देवगन ने वास्तविक जीवन के किरदार निभाकर जीता जनता का दिल

Year Ender 2022: इस साल कई फिल्में आई और कई शोज भी जिन्होंने लोगों के दिलों में एक अलग ही छाप छोड़ दी है. वहीं चलिए आज साल 2022 के उन दमदार किरदारों के बारे में ही बात करते हैं.

Year Ender 2022: इस साल सिनेमा के लिए जबरदस्त रहा. इस साल कई शानदार फिल्में, शोज आए जिन्होंने लोगों का दिल जीत लिया. वहीं इस साल उनमें से कुछ ने ऐसे लोगों की कहानियों को दर्शाया गया जिन्होंने रोंगटे खड़े कर दिए. वहीं चलिए आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने 2022 में वास्तविक जीवन के किरदारों को बड़े और छोटे स्क्रीन पर बखूबी निभाया है. यह भी पढ़ें: HBD Meghna Gulzar: फिल्ममेकर मेघना गुलज़ार की इन फिल्मों ने छुआ दिल, देखकर खड़े हो जायेंगे रोंगटे!

विक्रम साराभाई – इश्वक सिंह (रॉकेट बॉयज़)

सबसे पहले बात करते हैं इस साल रिलीज हुई सीरीज रॉकेट बॉयज़ में विक्रम साराभाई का किरदार निभाने वाले इश्वक सिंह की. जिन्होंने अपने बेहतरीन काम से सभी को इंप्रेस कर डाला. भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक माने जाने वाले विक्रम साराभाई की यात्रा को शायद ही स्क्रीन पर तब तक दिखाया गया था जब तक इश्वक सिंह को रॉकेट बॉयज़ सिरीज़ में नहीं लिया गया था. उन्होंने किरदार को इतनी अच्छी तरह से निभाया कि अब हम उस भूमिका में किसी और की कल्पना नहीं कर सकते हैं.

Ishwak Singh

IPS अमित लोढ़ा – करण टैकर (खाकी – द बिहार चैप्टर)

हाल ही में रिलीज हुई ‘खाकी – द बिहार चैप्टर’ हाल ही में रिलीज हुई जिसने तहलका मचा दिया. करण टैकर को हाल ही में खाकी द बिहार चैप्टर में देखा गया था, जहां उन्होंने IPS अमित लोढ़ा की भूमिका निभाई थी. कहानी अमित की किताब बिहार डायरीज: द ट्रू स्टोरी ऑफ हाउ बिहार्स मोस्ट डेंजरस क्रिमिनल वाज कॉट पर आधारित है. वास्तविक जीवन की थ्रिलर जिसे करण ने बखूबी निभाया है. इस शो की खूब प्रशंसा हुई. यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के साथ रणवीर सिंह ने की वादाखिलाफी, अमिताभ बच्चन के सामने किया था ये प्रॉमिस!

Karan Tacker

गंगूबाई – आलिया भट्ट (गंगूबाई काठियावाड़ी)

इसी साल संजय लीला भंसाली की सुपरहिट फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज हुई थी. जिसने बोक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. इस फिल्म में आलिया भट्ट ने गंगूबाई का किरदार निभाया था. उनकी एक्टिंग को देखकर हर कोई दीवाना हो गया और उनकी जमकर तारीफ हुई. फिल्म वास्तविक जीवन से प्रेरित कहानी के बारे में है, जिसे बाद में सराहनीय रूप से एक वेश्यालय में बेच दिया जाता है. फिल्म एक व्यावसायिक सेक्स वर्कर की कहानी बताती है जो अपने पेशे में आगे बढ़ी.

Alia Bhatt

कैप्टन विक्रांत खन्ना – अजय देवगन (रनवे 34)

अब बात करते हैं अजय देवगन की फिल्म रनवे 34 की. अजय देवगन कैप्टन विक्रांत खन्ना की कहानी कहते हैं और फिल्म 2015 में दुबई से कोच्चि के लिए जेट एयरवेज की उड़ान पर एक विमानन घटना से प्रेरित है. विक्रांत के वीर निर्णय की कहानी जिसने इतने लोगों की जान बचाई. अजय के काम को लोगों ने खूब सराहाया.

Ajay Devgn

मिताली राज – तापसी पन्नू (शाबाश मिठू)

इसी साल तापसी पन्नू की फिल्म शाबाश मिठू भी इसी साल रिलीज हुई थी. जिसमें तापसी ने  एक महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की कहानी को पर्दे पर पेश किया था. यहां तक ​​कि अभिनेत्री को अपने प्रदर्शन के लिए शानदार समीक्षाएं भी मिलीं.

Taapsee Pannu

नंबी नारायणन – आर माधवन (रॉकेटरी)

इस साल एक ऐसी फिल्म भी रिलीज हुई थी जिसने धमाल मचा दिया था. इस फिल्म का नाम था रॉकेटरी. इस फिल्म में आर माधवन ने होश उड़ाने वाला काम किया था. आर माधवन भारतीय वैज्ञानिक नंबी नारायणन की भूमिका निभाते हैं, जिन पर कभी जासूसी का आरोप लगाया गया था. आर माधवन की जबरदस्त एक्टिंग से लेकर कमाल के डायरेक्शन सभी ने लोगों का दिल जीत लिया.

R. Madhavan

यह भी पढ़ें: Year Ender 2022: आलिया भट्ट से लेकर सोनम कपूर तक के घर इस साल गूंजी नन्हे मेहमान की किलकारियां

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.