Year Ender 2022: इस साल डार्लिंग्स से लेकर कठपुतली जैसी फिल्मों ने ओटीटी पर मचाया धमाल, देखिए लिस्ट

Year Ender 2022: बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में हैं जो ओटीटी पर रिलीज हुई और छा गई.

Year Ender 2022: साल 2022 खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी है. ये साल कई यादगार परफॉर्मेंस, जबरदस्त गाने, शानदार फिल्मों के लिए जाना जाएगा. इस साल कई फिल्में आई जिन्होंने सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई की. वहीं कुछ ऐसी फिल्में भी थी जिन्होंने सिनेमाघरों में दस्तक ना देकर ओटीटी में अपनी जगह बनाई. वहीं चलिए आज एक नजर डालते हैं उन फिल्मों पर जिन्होंने ओटीटी में किया धमाल. यह भी पढ़ें: Varun Sood: दिव्या अग्रवाल की सगाई की खबर सुन बुरी तरह टूटा वरुण सूद का दिल, ट्वीट कर शेयर की फीलिंग

डार्लिंग्स (Darlings)

आलिया भट्ट, विजय वर्मा, शेफाली शाह स्टारर फिल्म डार्लिंग्स इसी साल ओटीटी पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें थी और ये फिल्म लोगों की उम्मीदों पर खरी भी उतरी. फिल्म की कहानी घरेलू हिंसा पर आधारित है. आलिया भट्ट यानि बदरुनिसा उर्फ बदरू पर उसका पति विजय वर्मा यानि हमजा अत्याचार करता है. वो सहती है, आलिया की मां शेफाली शाह यानि शमशूनिस उसे ये करने से रोकती है, लेकिन फिर एक दिन कुछ ऐसा होता है कि आलिया बदरू अपने पति के साथ घरेलू हिंसा करने लगती है. ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी. जिसने लोगों को दीवाना कर दिया था.

अ थर्सडे (A Thursday)

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म अ थर्सडे ओटीटी पर रिलीज हुई थी. जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म के ट्रेलर ने जहां लोगों को इंप्रेस कर दिया था. वहीं फिल्म के भी लोगों ने खूब तारीफ की थी. इस फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प थी. दरअसल एक स्कूल टीचर नैना जायसवाल 16 बच्चों को बंधक बना लेती है. फिर वह अपनी डिमांड की एक लिस्ट रखती है और उन्हें पूरा न करना पर एक-एक कर बच्चों को मारने की धमकी देती है. इस फिल्म में डाम्रा, ससपेंस, एक्शन सब देखने को मिलता है. इस फिल्म की कहानी ने लोगों का दिल जीत लिया था. यानी गौतम स्टारर फिल्म का प्रीमियर डिज्नी + हॉटस्टार पर हुआ था.

कठपुतली (Cuttputli)

अक्षय कुमार, रकुल प्रीत सिंह, चंद्रचूर सिंह और सरगुन मेहता स्टारर इस फिल्म का प्रीमियर डिज्नी + हॉटस्टार पर हुआ था. इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन, ड्रामा सब था. जिसने हर किसी को इस फिल्म का फैन बना दिया. यह भी पढ़ें: Khesari Lal Yadav: कौन है खेसारी लाल यादव की ‘बेटी’ जिसका अश्लील वीडियो हुआ वायरल? जानिए अनसुनी बातें

दसवीं (Dasvi)

अभिषेक बच्चन, यामी गौतम, निम्रत कौर की फिल्म दसवीं भी इस लिस्ट में शुमार है. इस फिल्म की कहानी अलग थी जिस वजह से ये लोगों को इंप्रेस कर पाई. फिल्म की कहानी एक भ्रष्ट और अशिक्षित राजनेता गंगा राम चौधरी की होती है. जिसे जेल भेजा जाता है. वहां जाकर उसे एजुकेशन के महत्व का एहसास होता है और वह 10वीं पढ़ने और पास करने का फैसला करता है. बता दें, फिल्म साल 2022 में नेटफ्लिक्स और जियोसिनेमा पर रिलीज हुई थी.

फ्रेडी (Freddy)

पिछले हफ्ते रिलीज हुई फ्रेडी एक साइकलॉजिकल थ्रिलर है जो एक डेंटिस्ट फ्रेडी गिनवाला की कहानी है. फ्रेडी कैनाज के प्यार में पागल हो जाता है, उसका जुनून उसे एक अंधेरे रास्ते पर ले जाता है. अलाया एफ और कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग हुई है. इस फिल्म को भी जनता का खूब प्यार मिल रहा है.

कला (Qala)

इरफान खान के बेटे बाबिल खान और तृप्ति डिमरी स्टारर फिल्म ‘कला’ (Qala). ये फिल्म हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स में रिलीज हुई है. फिल्म ‘कला‘ की कहानी लोगों को बेहद पसंद आ रही है. फिल्म में स्वस्तिका मुखर्जी, अमित सियाल, गिरिजा ओक, अभिषेक बनर्जी और स्वानंद किरकिरे भी हैं. काला 1930 और 40 के दशक में भारतीय पार्श्व गायक काला मंजुश्री की कहानी को बताता है. इस फिल्म को अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा के बैनर क्लीन स्लेट के जरिए निर्मित की है. इस फिल्म में अनुष्का ने कैमियो भी किया है.

इनके अलावा भी ऐसी कई फिल्में ओटीटी पर रिलीज हुई हैं जिन्होंने जनता के दिलों में अलग जगह बनाई.

यह भी पढ़ें: Hina Khan: हिना खान को प्यार में मिला धोखा, हो गया है ब्रेकअप? एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर बढ़ाई फैंस की चिंता

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Tanvi Sood :मेरा नाम तन्वी सूद है और मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 6 साल से काम कर रही हूं. एक एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट होने के नाते मैं खबरों की परख रखती हूं और मुझे अपने काम से प्यार है. मुझे किताबें पढ़ना, कविताएं लिखना काफी पसंद है.