Year Ender 2022: इस साल सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्म बनी ‘ब्रह्मास्त्र’, आमिर की फ्लॉप फिल्म ने भी मारी बाजी

Most searched movies Year Ender 2022:

  |     |     |     |   Updated 
Year Ender 2022: इस साल सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्म बनी ‘ब्रह्मास्त्र’, आमिर की फ्लॉप फिल्म ने भी मारी बाजी
Most searched movies on google in the year 2022

Year Ender 2022: साल 2022 अब जल्द ही खत्म होने वाला है. ये इस साल का आखिरी महीना यानी दिसंबर चल रहा है. ये साल कई यादगार परफॉर्मेंस,  शानदार गाने, जबरदस्त फिल्मों के लिए जाना जाएगा. इस साल कई फिल्में आई जिन्होंने सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई की इस साल गूगल पर कई फिल्मों को बहुत ज्यादा सर्च किया गया है. गूगल ने इसकी लिस्ट भी जारी की है. तो चलिए जानते हैं साल 2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई टॉप 10 फिल्मों के बारे में.

ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा

साल 2022 में गूगल की लिस्ट के मुताबिक इंडिया में सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्म (Most searched movies on 2022) ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिवा’ नंबर वन है. इस फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने लीड रोल प्ले किया था. फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन, डिंपल कपाड़िया और शाहरुख खान जैसे बड़े कलाकार भी थे. इन बड़े कलाकारों के रोल को जानने के लिए भी इस फिल्म को गूगल पर सर्च किया गया था. इस फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी हैं. ये फिल्म इस साल काफी विवादों में भी रही थी. यह भी पढ़ें: Akshay Kumar: छत्रपति शिवाजी महाराज के किरदार में अक्षय कुमार का लुक आया सामने, रोंगटे हो जायेंगे खड़े!

केजीएफ चैप्टर-2

इस लिस्ट में ‘केजीएफ चैप्टर 2’ दूसरे नंबर पर है. ये फिल्म ‘केजीएफ वन’ की अगली इंस्टॉलमेंट थी. इस फिल्म में यश ने लीड रोल प्ले किया था. वहीं संजय दत्त, रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी सहित प्रकाश राज और मालविका अविनाश भी अहम रोल में थे. जिसकी वजह से इस फिल्म को काफी सर्च किया गया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड कमाई की थी.

द कश्मीर फाइल्स

2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों की लिस्ट में ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने भी दूसरी पोजीशन हासील की है. फिल्म को द शिंडलर्स लिस्ट ऑफ इंडिया का नाम दिया गया है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने हर तरफ खूब सुर्खियां बटोरीं. 14 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ये फिल्म इस साल काफी विवादों में भी रही. लेकिन दर्शकों ने इसके प्रदर्शन और कहानी की खूब तारीफ की. वहीं हाल ही में आईएफएफआई में जूरी हेड इजराइली फिल्म मेकर नदव लापिड के फिल्म को ‘प्रोपोगेंडा’ और ‘वल्गर’ बताया. जिसकी वजह से ये साल के आखिर में भी सुर्खियों में रही.

आरआरआर

गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों की लिस्ट में ‘आरआरआर’ चौथे नंबर पर है. ये फिल्म फेमस निर्देशक एसएस राजामौली की है. फिल्म में जूनियर एनटीआर, रामचरण, अजय देवगन और आलिया भट्ट ने अहम रोल प्ले किया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. ‘आरआरआर’ ने हाल के दिनों में भारत को ऑस्कर में अपना बेस्ट मौका दिया है.

कंतारा

गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई इंडियन फिल्मों की लिस्ट में (Most searched movies) हाल ही में रिलीज हुई ‘कंतारा’ पांचवे नंबर पर है. ‘कंतारा’ ऋषभ शेट्टी के डायरेक्शन में करीब 25 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी. इस फिल्म ने भारत में 400 करोड़ रुपये की कमाई की है.. ‘कंतारा’ स्थानीय देवताओं, आदिवासी अधिकारों और लुप्त होती स्वदेशी संस्कृति के कॉन्सेप्ट पर है.

पुष्पा: द राइज

अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा: द राइज’ इस लिस्ट में छठे नबंर पर है. ये फिल्म भी काफी समय से ट्रेंड कर रही है. पुष्पा 2 के बारे में जानने के लिए भी हर कोई एक्साइटेड है. ये फिल्म पैन इंडिया ब्लॉकबस्टर है. ऑडियंस ने फिल्म में अल्लू अर्जुन के स्वैग, रश्मिका मंदाना और एक्शन सीन को काफी पसंद किया. इस फिल्म के गाने भी 2022  में सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले रहे.

विक्रम

साउथ के सुपस्टार कमल हासन की फिल्म ‘विक्रम’ तमिल सिनेमा की सुपर-डुपर हिट फिल्म हैं. इस फिल्म ने भी गूगल की सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों में अपनी जगह बनाई है इस लिस्ट में ये फिल्म ‘7वे नंबर पर है. यह भी पढ़ें: जैकलीन फर्नांडिस ने कॉस्मेटिक सर्जरी को लेकर दिया ऐसा बयान, सोशल मीडिया पर भड़के लोगों ने कहा- खुद प्लास्टिक..

लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान और करीना कपूर की फिल्म- ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी साल 2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों की लिस्ट में है. इस फिल्म ने लिस्ट में 8वां स्थान पाया है. ‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई थी. इस फिल्म को बायकॉट ट्रेंड का शिकार होना पड़ा था. बड़े बजट में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई.

दृश्यम 2

अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’ भी गूगल पर मोस्ट सर्चिंग फिल्मों की लिस्ट में 9वें पर है. यह 2022 की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. फिल्म अब भी बॉक्स ऑफिस पर धाक जमाए हुए है और जमकर कमाई कर रही है. फिल्म में अजय देवगन के अलावा, श्रिया सरन, तबू और अक्षय खन्ना ने भी दमदार परफॉर्मेंस दी है.

थोर: लव एंड थंडर

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ‘थोर: लव एंड थंडर’ गूगल पर मोस्ट सर्चिंग फिल्मों की लिस्ट में 10वें नंबर पर है. इस फिल्म को दुनिया भर में सर्च किया गया है. इसकी एक वजह ये है कि ये मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्म है और दूसरी वजह इसे टाइका वाइटिटी ने डायरेक्ट किया है.

यह भी पढ़ें: क्या मलाइका अरोड़ा अपने एक्स हस्बैंड अरबाज खान के साथ हो गई थी बोर? एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply