Year Ender 2022: कांतारा से लेकर कार्तिकेय तक साउथ की इन कम बजट वाली फिल्मों ने की 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई

South Low Budget Best Movies in 2022 : इस साल कई फिल्में आई जिन्होंने सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई की. लेकिन इस साल बॉलीवुड से ज्यादा साउथ फिल्मों (Best South film in 2022) ने अपना जलवा बिखेरा 'कांतारा' से लेकर 'कार्तिकेय 2' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इसका ताजा उदाहरण है. दिलचस्प बात ये है कि कम बजट होने के बाद भी इन फिल्मों ने कई बड़ी बजट की फिल्मों को फेल कर दिया.

South Low Budget Best Movies in 2022

Year Ender 2022: साल 2022 अब जल्द ही खत्म होने वाला है. ये इस साल का आखिरी महीना यानी दिसंबर चल रहा है. ये साल कई यादगार परफॉर्मेंस, शानदार गाने, जबरदस्त फिल्मों के लिए जाना जाएगा. इस साल कई फिल्में आई जिन्होंने सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई की. लेकिन इस साल बॉलीवुड से ज्यादा साउथ फिल्मों  ने अपना जलवा बिखेरा ‘कांतारा’ से लेकर ‘कार्तिकेय 2’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इसका ताजा उदाहरण है. दिलचस्प बात ये है कि कम बजट (South Low Budget Best Movies in 2022) होने के बाद भी इन फिल्मों ने कई बड़ी बजट की फिल्मों को फेल कर दिया.

तो चलिए हम आपको बताते है उन 10 कम बजट की फिल्मों ने के बारे में जिन्होंने इस साल यानी 2022 में जबरदस्त कमाई की.

कांतारा (Kantara)

ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कांतारा’ लोगों के बीच ऐसा चर्चा का विषय बनी कि अभी तक लोगों की जुबान पर इस फिल्म का नाम है. 16 करोड़के बजट की इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 393 करोड़ रुपये की कमाई की थी. लोगों को ये फिल्म इतनी पसंद आई की कई हफ्तों तक ये फिल्म सिनेमाघरों से नहीं उतरी यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: एविक्शन की खबरों के बीच सीक्रेट रूम भेजी गई टीना दत्ता, क्या आज होंगी घर से बेघर?

कार्तिकेय 2 (Karthikeya 2)

निखिल सिद्धार्थ की साउथ फिल्म ‘कार्तिकेय 2’  ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया. फिल्म कार्तिकेय का बजट 15 करोड़ रुपये था. इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 125 करोड़ रुपये की कमाई की थी. लोगों को फिल्म की कहानी  बेहद पसंद आई थी.

सीता रामम (Sita Ramam)

दलकीर सलमान और मृणाल ठाकुर की साउथ फिल्म ‘सीता रामम‘ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म का बजट सिर्फ 30 करोड़ रुपये था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 91 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. इस फिल्म में स्टार्स की अदकारी और कहानी ने लोगों का दिल जीत लिया था.

थिरू (Thiru)

फिल्म ‘थिरू’ इस साल  साउथ की बेस्ट फिल्म में से एक हैं. इस फिल्म का बजट 15 से 20 करोड़ रुपये था. फिल्म ‘थिरू’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 118 रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. इस फिल्म को लोगों को धनुष, नित्या मेनन और राशि खन्ना की अदाकारी बेहद पसंद आई थीयह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के साथ रणवीर सिंह ने की वादाखिलाफी, अमिताभ बच्चन के सामने किया था ये प्रॉमिस!

सरदार (Sardar)

कार्थी और राशि खन्ना की फिल्म ‘सरदार’ की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आते ही छा गई थी, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. 20 करोड़ रुपये के बजट से बनी फिल्म ‘सरदार’ को लोगों ने खूब पसंद किया था.

777 चार्ली (777 Charlie)

रक्षित शेट्टी की साउथ फिल्म ‘चार्ली 777’ इस साल की सबसे चर्चीत फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म में इंसान और कुत्ते की दोस्ती दिखाई गई. जो लोगों के दिलों को छू गई. 15 से 20 करोड़ रुपये के बजट से बनी फिल्म ‘777 चार्ली’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 105 करोड़ रुपये कमाई की थी.

डॉन (Don)

शिव कार्तिकेयन और प्रियंका अरुल की फिल्म ‘डॉन’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था पर 30 करोड़ रुपये के बजट में बनी ये इस फिल्म ने 121 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें: क्या मलाइका अरोड़ा अपने एक्स हस्बैंड अरबाज खान के साथ हो गई थी बोर? एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा!

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं