अपनी एक्स से दोस्ती करने पर रखें इन बातों का ख्याल

यदि आपकी  एक्स आपकी दोस्त है, तो इन बातों का रखें ध्यान...

रिलेशनशिप लाइफ हर लड़के और लड़की की लाइफ का हिस्सा रहता है। हर कोई रिलेशनशिप के दौर से होकर गुजरता है। कुछ लोगों का प्यार परवान चढ़ कर मंजिल तक पहुंच जाता है तो कुछ लोगों को रिलेशनशिप लाइफ में सक्सेस नहीं मिलती। अपने एक्स के साथ दोस्त बनकर रहना बहुत ही मुश्किल होता है, क्योंकि उनसे जुड़े रहने से पुरानी यादों को हवा मिलती है। अपने एक्स से दोस्ती रख पाना हर कोई मेंटेन नहीं रख पाता। यदि आपकी  एक्स आपकी दोस्त है, तो इन बातों का रखें ध्यान…

इन बातों का कभी न करें जिक्र

जब कभी भी अपने एक्स से मिलने जाए तो ध्यान दें कि पुरानी किसी भी बात की चर्चा ना करें। ऐसा करने से आपकी एक्स से दोस्ती करने वाली कोशिश पर पानी फिर जाता है।

पार्टनर के बारे में

अगर आप अपने एक्स से दोस्ती करने के बाद उनसे मिलने के लिए जाते हैं तो कभी भी अपने लव लाइफ के बारें में चर्चा न करें। ऐसा करने से हो सकता है आपका पार्टनर थोड़ा इमोश्नल हो जाए।

पैचअप करने से बचे

कई लोग गलतफहमियों के चलते अपना रिश्ता खत्म कर देते हैं। अच्छी दोस्ती के चलते वो फिर से इसे रिश्ते में बदलने का सोचते हैं, जो आप दोनों की दोस्ती के लिए गलत फैसला होगा।

कई लोग गलतफहमियों के चलते अपना रिश्ता खत्म कर देते हैं। अच्छी दोस्ती के चलते वो फिर से इसे रिश्ते में बदलने का सोचते हैं, जो आप दोनों की दोस्ती के लिए गलत फैसला होगा। हर रिश्ते का एक उतार-चढ़ाव का दौर आता है। जब आपको अपना रिश्ता बोझ लगने लगे तो सही फैसला लेना ही समझदारी है।

इस बारें में अपने साथी से खुलकर बात करें। किसी भी तरह का कोई झूठ न बोले, उसको अपने सभी बातों और कारणों को सही से बताएं कि आखिर किस वजह से आपने ये फैसला लिया है। क्यों कि पार्टनर और आपको रिश्ता खत्म करने की वजह पता होनी चाहिए।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।