Zareen Khan Birthday: कभी कॉल सेंटर में करती थीं काम, तस्वीरों के जरिए जानें कैसे सलमान खान ने बदली किस्मत

जरीन खान (Zareen Khan) कभी भी एक एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी, बल्कि वह डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन उनका ये सपना अधूरा रह गया। जानिए ऐसा होने की वजह।

जरीन खान बर्थ डे स्पेशल ( फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

फिल्म वीर (Veer) से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जरीन खान ( Zareen Khan) का आज जन्मदिन (Birthday) है। एक्ट्रेस 14 मई 1987 को मुंबई में पैदा हुआ थी।

जरीन खान आज अपना 32 साल जन्मदिन आज माना कर रही हैं। ऐसे में उनकी खूबसूरत तस्वीरों के साथ-साथ हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कई अहम बातें भी बताएंगे।

सलमान खान के साथ काम करने के बाद जरीन खान ने हेट स्टोरी 3, अक्सर-2 और वजह तुम हो जैसी बोल्ड फिल्में की थी।

पंजाबी फिल्म जट जेम्स बॉन्ड में उनकी एक्टिंग के लिए भी उन्हें काफी तारीफ मिली थी। इस फिल्म में भी वो बेहद ही खूबसूरत और प्यारी नजर आईं थी।

जरीन खान की जिंदगी को लेकर ऐसा कहा जाता है कि उनके माता-पिता एक दूसरे से अलग हो गए थे। ऐसा इसलिए क्योंकि जरीन के पिता अपनी दो बेटियों की जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहते थे।

अपने माता पिता के अलग हो जाने के बाद जरीन खान ने अपनी पढ़ाई बीच में ही रोक दी थी, ताकि वो अपने परिवार का सहारा बन सकें।

जरीन खान कभी भी एक एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी, बल्कि वह डॉक्टर बनना चाहती थी। अपने परिवार की आर्थिक स्थित ठीक ना होने की वजह से वो कॉल सेंटर में भी काम किया करती थी।

ऐसा कहा जाता है कि सलमान खान ने युवराज के सेट पर जरीन खान को देखा था। इसके बाद सलमान ने उन्हें अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया और यहीं से उनकी किस्मत बदल गई।

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस जरीन खान ने कहा था कि उनकी पहली फिल्म वीर के बाद उन्हें कैटरीना कैफ की हमशक्ल कहा जाने लगा था। ऐसे में उनकी एक्टिंग पर किसी का भी ध्यान नहीं गया और वह उनके करियर के लिए मुसीबत बन गई।

वहीं, बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले जरीन खान का वजन काफी ज्यादा था। इस बात का जिक्र उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी किया था।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।