प्रोडक्शन में एंट्री कर चुकी ये एक्ट्रेस

March 09, 2021

जूही चावला और शाहरुख असल जिंदगी में अच्छे दोस्त होने के साथ-साथ बिजनेस पार्टनर्स भी हैं। दोनों ने साथ में प्रोडक्शन कंपनी 'रेड चिलीज' की शुरुआत भी की।

जूही चावला ने साल 1999 में शाहरुख खान और अजीज मिर्जा संग मिलकर 'ड्रीम्स अनलिमिटेड' नाम की प्रोडक्शन कंपनी की शुरुआत की थी, जिसका नाम बाद में बदलकर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट रखा गया। इस प्रोडक्शन हाउस में बनने वाली पहली फिल्म 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' थी।

प्रियंका चोपड़ा ने साल 2015 में अपनी प्रोडक्शन कंपनी पर्पल पेबल पिक्चर्स की शुरुआत की थी. इस प्रोडक्शन हाउस के तले उन्होंने कई हिट मराठी फिल्म जैसे वेंटीलेटर, भोजपुरी, पंजाबी और यहां तक की असमी फिल्मों का निर्माण तक किया है।

साथ ही उन्होंने इंग्लिश फिल्म ईविल आई, अपनी दो हिंदी फिल्मों द स्काई इज पिंक और द व्हाइट टाइगर का भी निर्माण किया है. प्रियंका इस समय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल प्रोड्यूसर्स में से एक हैं।

अनुष्का शर्मा ने भी कुछ बेहतरीन प्रोजेक्ट्स का निर्माण अपने प्रोडक्शन बैनर तले किया है। अनुष्का ने अपने प्रोडक्शन हाउस 'क्लीन स्लेट फिल्म्स' की शुरुआत साल 2013 में की थी।

साल 2020 में आई वेब सीरीज 'पाताल लोक' और फिल्म 'बुलबुल' जैसे बढ़िया और हिट प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ अनुष्का ने 'NH10', 'फिलौरी' और 'परी' जैसी सफल बॉलीवुड फिल्मों का निर्माण भी किया है।

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेसेज में से एक हैं। उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस का प्रोडक्शंस की शुरुआत साल 2018 में की थी। 'का' का मतलब आत्मा होता है।  दीपिका ने अपने प्रोडक्शन बैनर तले फिल्म 'छपाक' को बनाया था।

इसके साथ ही दीपिका पादुकोणे के प्रोडक्शन बैनर तले पति रणवीर सिंह की फिल्म '83' का निर्माण भी हुआ है।

अब इस लिस्ट में आलिया भट्ट की जी एंट्री हो गई है। आलिया भट्ट ने अपने प्रोडक्शन हाउस 'इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस' की शुरुआत की है।

आलिया भट्ट अपने प्रोडक्शन बैनर तले डार्क कॉमेडी फिल्म 'डार्लिंग्स' का निर्माण कर रही हैं।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!