स्टार्स जिन्होंने चुना आध्यात्मिक रास्ता

August 07, 2021

सना खान

अभिनेत्री सना खान ने पिछले साल सोशल मीडिया पर घोषणा की कि वह 'इस्लाम की शिक्षाओं' से प्रेरित महसूस करने के बाद शोबिज छोड़ रही हैं।

दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने अस्थायी रूप से इंडस्ट्री छोड़ साल 1982 में ओशो को फॉलो किया। उन्होंने अपना नाम बदलकर स्वामी विनोद भारती भी कर लिया था।

विनोद खन्ना

ज़ायरा वसीम

दंगल गर्ल के नाम से फेमस जायरा वसीम ने अपने फिल्मी करियर को छोड़ने का फैसला किया क्योंकि उन्हें लगा कि एक्टिंग से उनके धर्म के साथ उनके रिश्ते को खतरा है।

हालाँकि बाद में ज़ायरा एक और फिल्म द स्काय इज़ पिंक में नज़र आई लेकिन बॉलीवुड से इनकी दूरी अब भी वैसे ही कायम है!

सोफिया हयात

2016 में बिग बॉस फेम सोफिया हयात ने शोबिज से दूरी बना ली और आध्यात्म का राडा चुन खुद को नन बना लिया। उन्होंने गैया सोफिया मदर नाम अपनाया।

अनु ने 1990 में हिट फिल्म आशिकी से अपनी फ़िल्मी जर्नी शुरू की। बाद में इन्होने शोबिज छोड़ उत्तराखंड का एक आश्रम ज्वाइन कर लिया।

अनु अग्रवाल

सभी जानते हैं कि अनु का एक जानलेवा एक्सीडेंट हुआ था जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ी और फिलहाल वो अपने सोशल मीडिया के ज़रिये लोगों को प्रेरित करती रहती हैं!

इस हफ्ते की शुरुआत में एक लंबे नोट में, रोडीज़ रेवोल्यूशन के प्रतियोगी साकिब खान ने अपने अनुयायियों को सूचित किया कि वह अब कोई मॉडलिंग या अभिनय कार्य नहीं करेंगे।

साकिब खान

90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के करियर का अचानक अंत हुआ जब उनका नाम एक ड्रग रैकेट में उलझ गया और यह एक बड़ा विवाद बन गया।

ममता कुलकर्णी

इतने सालों तक सिल्वर स्क्रीन से दूर रहने के बाद अब उन्होंने अपना जीवन अध्यात्म को समर्पित कर दिया है।

बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें!