जब बॉलीवुड गानों में लगा विदेशी तड़का!

September 25, 2020

धूम - Tata Young

थाई-अमेरिकी गायिका Tata Young ने यशराज की धूम में अपनी आवाज़ से सबो खूब इम्प्रेस किया था हालाँकि, वो दोबारा कभी नहीं दिखीं, फिर भी हम उन्हें 'धूम गर्ल' के रूप में याद करते हैं। उन्होंने वर्ष 2004 में धूम के लिए टाइटल ट्रैक गाया जो आज भी काफी फेमस हैं!

सिंह इज़ किंग - Snoop Dogg

अमेरिकी रैपर स्नूप डॉग ने सबको खूब इम्प्रेस किया जब उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म सिंह इज़ किंग का टाइटल ट्रैक गाया! फिल्म की रिलीज़ के बाद एक इंटरव्यू में स्नूप ने बॉलीवुड के लिए अपने प्यार के बारे में बात की और कहा कि वो और गाने को अपनी आवाज़ देना चाहते हैं।

ब्लू- Kylie Minogue

ऑस्ट्रेलियाई गायक, काइली मिनोग ने हमें 2009 में सबसे आकर्षक धुनों में से एक दिया जब उन्होंने ‘चिगी विग्गी’ अक्षय कुमार की फिल्म ब्लू में गाया था। मल्टी-स्टारर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भारी असर डालने में नाकाम रही, लेकिन काइली का गाना कुछ ऐसा है जिसे हम आज भी गा सकते हैं।

रा-वन - Akon

2011 में सुपरस्टार शाहरुख खान ने बॉलीवुड को गाना छम्मक छल्लो दिया और यह सालों तक हर पार्टी का पसंदीदा बना रहा। अमेरिकी गायक, एकॉन द्वारा गाया गया यह गीत हर किसी के दिमाग और होठों पर था!

रॉकस्टार - Orianthi Panagaris

भारतीय ऑस्कर विजेता संगीतकार / गायक ए.आर. रहमान ने ऑस्ट्रेलियाई कलाकार ओरियंती पनागरिस के साथ सहयोग किया, जिन्होंने रणबीर कपूर चरित्र के लिए गिटार बजाया। यह गाना साड्डा हक़ है जिसे हर किसी ने बहुत पसंद किया!

हम तुम - Rishi Rich

यशराज फिल्म्स हमेशा से ही अपनी फिल्मों के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगीतकारों को पाने के लिए बहुत उत्सुक रहा है और 'हम तुम' के लिए उन्होंने ब्रिटिश संगीत निर्माता ऋषि रिच (जिन्होंने फिल्म बूम के लिए भांगड़ा हिप-हॉप ट्रैक की रचना की) को टाइटल ट्रैक का निर्माण करने के लिए कहा।

शिवाय - The Vamps

अजय देवगन के होम प्रोडक्शन फिल्म शिवाय ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास असर नहीं दिखाया लेकिन टाइटल ट्रैक ने निश्चित रूप से हमें मंत्रमुग्ध कर दिया। इसे ब्रिटिश पॉप-रॉक बॉय बैंड, द वैम्प्स द्वारा एक अंतरराष्ट्रीय वाइब दिया गया था।

रेस 3 - Zayn Malik

सलमान खान की फिल्म रेस 3 का गाना अल्लाह दुहाई है को ज़ायन मालिक ने गाय मगर किसी कारणवंश सलमान ने उनके गाने को नहीं चुना और उन्हें पांच सालों तक बॉयकॉट कर दिया!

ब्लफमास्टर - Arash

ब्लफ़मास्टर के 'बुरे बुरे' गाने में अभिषेक और रितेश को ईरानी-स्वीडिश गायक अराश के साथ देखा गया था। गाने को विभिन्न संस्करणों में रीमिक्स किया गया था और इसे कई पार्टियों में भी सुना जाता है।

तुम बिन 2 - Dwayne Bravo

अगर आपको लगा कि वेस्ट इंडीज से आर्टिस्ट सिर्फ चैंपियन गा सकते हैं, तो आपने 'तुम बिन 2' में अंकित तिवारी के साथ गाना जेगर बम नहीं सुना होगा। दुर्भाग्य से, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा नहीं कर सकी और गीत भी एक बड़ा प्रभाव नहीं बना सका।

बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी कई ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here