इश्क-ऐ-बयां में अव्वल हैं ये सेलेब्स!

March 02, 2021

आप यह जानकार चौंक जाएंगे कि करीना कपूर ने करीना कपूर ख़ान बनने के लिए सैफ़ अली ख़ान को दो बार 'ना' कह दिया था। अपने पिता की तरह सैफ़ ने भी अपनी पार्टनर करीना को पेरिस में ही प्रपोज़ करने का सोचा था।

करीना ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की और कहा, "सैफ़ ने मुझे पेरिस के होटल में प्रपोज़ किया और मैंने तुरंत मना कर दिया, मैंने कहा कि अभी मैं अपने करियर पर ध्यान दे रही हूं! इसके कुछ महीनों बाद सैफ़ ने मुझे फिर प्रपोज़ किया और इस बार मैंने हां कह दिया।

बॉलीवुड के किंग शाह रुख़ ख़ान ने अपने फ़िल्मी करियर में ना जाने कितने रोमांटिक और तरह-तरह से अपनी हिरोइन को प्रपोज़ किया है लेकिन, जब बात आई है रियल लाइफ की तो शाह रुख़ ने इस मूमेंट को सिंपल और स्वीट बनाना चाहा।

कई साल एक दूसरे को डेट करने के बाद शाह रुख़ ने मुंबई एक बीच पर नार्मल वाक करते हुए गौरी को प्रपोज़ किया और गौरी ने तुरन्त हां कह दी। शाह रुख़ और गौरी ने 25 अक्टूबर1991 में शादी की थी और आज इनके तीन बच्चे हैं आर्यन ख़ान, सुहाना ख़ान और अबराम ख़ान।

लम्बे समय तक एक दुसरे को डेट करने के बाद जब एक दिन अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज़ किया तो ट्विंकल ने कहा कि वो अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हैं जो कि उस समय कुछ ख़ास नहीं चल रहा था।

अक्षय ने एक शर्त रखी कि उनकी आनेवाली फ़िल्म 'मेला' अगर हिट हो गई तो वो अपना पूरा समय ले सकती हैं पर, अगर यह फ़िल्म भी नहीं चली तो ट्विंकल को शादी के लिए हां कहना होगा। फिल्म तो फ्लॉप हुई मगर ट्विंकल अक्षय के साथ अपनी रियल लाइफ में हिट हो गई!

साल 2015 की 31st नाइट को करण और बिपाशा थाईलैंड में छुट्टियां मना रहे थे। दोनों पिछले कई सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे थे। जब लोग आसमान में आतिशबाज़ियां देख रहे थे तो करण हाथ में अंगूठी लेकर बिपाशा के सामने आ गए।

सुनने में आया था कि बिपाशा करण के प्रपोज़ल से शॉक हो गई थीं और पूरे 10 मिनट तक उन्होंने कुछ नहीं कहा और करण घुटनों के बल बैठे रहे और फिर बिपाशा ने चिल्लाते हुए करण को हां कहा। 30 अप्रैल 2016 को दोनों ने ग्रैंड वेडिंग की।

ऐश्वर्या और अभिषेक फिल्म 'गुरु' के प्रमोशन के लिए न्यू यॉर्क गए हुए थे। जिस होटल में वो रुके थे उस होटल में अभिषेक पहले भी कई बार जा चुके हैं और वो अक्सर सोचते थे कि ऐश्वर्या को इस होटल की बालकनी में ले जाकर ही प्रपोज़ करेंगे!

अभिषेक ने ऐश्वर्या को बालकनी में बुलाया और बड़े प्यार से वो थ्री गोल्डन वर्ड कहे और ऐश्वर्या ने हां कह दिया। अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल 2007 को शादी की और आज उनकी एक बेटी भी है, आराध्या बच्चन!

बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें!