August 31, 2020

हीरो जो बने विलन और जीते अवॉर्ड

शाहरुख़ खान

रोमांस के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ को फिल्म डर और अंजाम में अपने नेगेटिव रोल के लिए बहुत तारीफें मिली थीं। अंजाम के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया था!

रितेश देशमुख

कॉमेडी के बादशाह रितेश ने जब फिल्म एक विलन में अपने नेगेटिव शेड को सबके सामने लाया तो लोग देखते रह गए। इन्हें अपने किरदार के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

सैफ अली खान

पटौदी के नवाब सैफ के करियर में कई उतार चढ़ाव आए लेकिन फिल्म ओमकारा में उनके नेगेटिव किरदार लंगड़ा त्यागी को लोग आज भी याद करते हैं।

परेश रावल

फिल्म सर में परेश रावल की एक्टिंग को देखकर लोग काफी इम्प्रेस हुए थे। कोई नहीं सोच सकता था कि परेश इस तरह नेगेटिव रोल में भी बेहद कमाल के थे और इन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीता है और इसके अलावा उन्हें फिल्म जल्लाद में नेगेटिव किरदार के लिए भी फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

अक्षय कुमार

अक्षय ने ना कि सिर्फ रोमांटिक और एक्शन बल्कि कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन जब वो फिल्म अजनबी में नेगेटिव रोल में नज़र आए तो उन्हें लोगों ने बहुत पसंद किया।

आशुतोष राणा

आशुतोष राणा को फिल्म संघर्ष और दुश्मन में उनके नेगेटिव किरदार के लिए लोग आज भी याद करते हैं। फिल्मफेयर में इन्हें दो बार इन फिल्मों के लिए अवॉर्ड से नवाज़ा गया था।

नाना पाटेकर

नाना पाटेकर ने अपने करियर में एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के अलावा कई ऐसी फ़िल्में की हैं जिसमें वो नेगेटिव रोल में थे। अपने नेगेटिव रोल्स के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी को आप सभी उनके एक्शन और रोमांटिक फिल्मों के अलावा कुछ नेगेटिव रोल्स के लिए भी जानते होंगे। फिल्म धड़कन में उनके नेगेटिव रोल के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स मिले थे।

बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी कई रोचक खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here