हॉलीवुड ने भी की है बॉलीवुड की कॉपी

September 01, 2020

फियर- डर

शाहरुख खान की कल्ट क्लासिक फिल्म 'डर' काफी हिट रही। यह फिल्म 90 के दशक के लोगों को नॉस्टैल्जिया फील कराती है। इस फिल्म के बाद हॉलीवुड में 'फियर' नाम की फिल्म बनी। जो बिलकुल इस फिल्म की कॉपी है।

मैंने प्यार क्यों किया?- जस्ट गो विद इट

सलमान खान, कैटरीना और सुष्मिता सेन की फिल्म मैंने प्यार क्यों किया? की तरह ही हॉलीवुड में 'जस्ट गो विद इट' फिल्म बनाई गई। इन दोनों फिल्मों की कहानी एक जैसी ही है।

अ कॉमन मैन- अ वेन्सडे

'कॉमनमैन' 2013 में रिलीज हुई फिल्म को श्रीलंका के फिल्ममेकर चंद्रन रतनाम ने बनाया। यह फिल्म बॉलीवुड फिल्म 'अ वेन्सडे' की ऑफिशियल रीमेक थी। 'अ कॉमन मैन' को कई सारे अवॉर्ड मिले।

डिलिवरी मैन- विक्की डोनर

आयुष्मान खुराना की हिट फिल्म 'विक्की डोनर' दर्शकों को खूब पसंद आई। वहीं हॉलीवुड में भी इस से इन्सपायर होकर एक फिल्म 'डिलिवरी मैन' बनाई गई। दोनों ही फिल्म के हीरो पैसों के लिए स्पर्म डोनेट करते हैं।

किल बिल- अभय

क्वेंटिन टारनटिनो की 'किल बिल' भारतीय फिल्म एनीमेशन सीक्वेंस कमल हासन की तमिल/तेलुगु फिल्म अलवधान (हिंदी में अभय) से काफी मिलती-जुलती है।

विन अ डेट विथ टेड हैमिलटन- रंगीला

आमिर खान की फिल्म 'रंगीला' दर्शकों ने काफी पसंद की। वहीँ रंगीला 2004 में एक बार फिर से चर्चा में तब आई जब हॉलीवुड में ‘विन अ डेट विद टेड हैमिलटन’ के रुप में इसको रीमेक किया गया।

हिच- छोटी सी बात

हॉलीवुड फिल्म 'हिच' इंडियन क्लासिक फिल्म 'छोटी सी बात' जिसमें आमोल पालेकर एक लड़की से प्यार करता है और उसे पाने के लिए लव गुरु से हेल्प लेता है, जो पैसे लेकर ये काम करता है। काफी हद तक फिल्में एक जैसी ही हैं।

लीप ईयर- जब वी मेट

शाहिद कपूर और करीना की हिट फिल्म जब वी मेट की कॉपी हॉलीवुड फिल्म 'लीप ईयर' बनाई गई। फिल्म में इतना फर्क इतना था कि इसमें हिरोइन बिजनेस वुमन थी। जबकि जब वी मेट में हीरो यानी शाहिद कपूर।

हिच- पार्टनर

गोविंदा और सलमान की हिट फिल्म 'पार्टनर' की तरह हॉलीवुड में 'हिच' फिल्म बनाई गई। हिच को पार्टनर की कॉपी कहा जाता है।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here