Happy Birthday

के दिलचस्प किस्से!

अभिषेक बच्चन

February05, 2021

अभिषेक बच्चन बॉलीवुड में कदम रखने से पहले एक एलआईसी एजेंट के रूप में अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर चुके थे। लेकिन जैसे ही उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला, उन्होंने एलआईसी एजेंट का काम छोड दिया।

बहुत ही कम लोग जानते है कि फिट दिखने वाले अभिषेक, बचपन में डिसलेक्सिया नाम की एक बीमारी से पीडित थे। अगर याद हो तो आमिर खान ने अपनी फिल्म 'तारे जमीं पर' में इस बीमारी का जिक्र किया था।

'डॉन' के एक गाने 'खईके पान बनारसवाला..."  में डांस के लिए उन्हें अपने बेटे अभिषेक से प्रेरणा मिली थी। 

उस समय अभिषेक केवल 2 साल के थे और घर में वे काफी मजाकिया तरीके से डांस रहते थे। अमिताभ ने उनके उसी फनी डांस को फिल्म में दोहराया था।

अभिषेक बच्चन ने ही प्रियंका चोपड़ा को 'पिगी चॉप्स' का टाइटल दिया था। दोनों ने पहली बार फिल्म 'ब्लफमास्टर' में साथ काम किया था और उस वक्त अभिषेक इन नाम से प्रियंका को पुकारा करते थे।

अपने पिता की तरह अभिषेक को भी फिल्म प्रड्यूस करने का शौक है। उन्होंने अवार्ड विनिंग फिल्म 'पा' में अभिनय के साथ-साथ फिल्म को प्रड्यूस भी किया था।

'गुरु' के प्रीमियर के दौरान अभिषेक ने न्यूयॉर्क के होटल की बालकनी में ऐश को प्रपोज किया था।

अभिषेक बच्चन ने फिल्म गुरु की शूटिंग के दौरान जो रिंग ऐश्वर्या राय को पहनाई थी, उसी रिंग के साथ उन्होंने ऐश्वर्या को प्रपोज भी किया था।

'गुरु' फिल्म की रिलीज के सिर्फ दो ही दिन बाद 14 जनवरी 2007 को अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की सगाई के बारे में अनाउंसमेंट आ गई थी।

अभिषेक बच्चन फुटबॉल के शौकीन हैं और वे इस शौक को पूरा करने के लिए बांद्रा के मैदान पर हर रविवार को जाते हैं।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!