(Happy Birthday)

बॉबी देओल की अनसुनी बातें!

January 27, 2021

बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी, 1967 को मुंबई में देओल (पंजाबी जट) परिवार में हुआ था।

बॉबी देओल का असली नाम 'विजय सिंह देओल' है।

बॉबी देओल ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जमुनाबाई नर्सी स्कूल से की और ग्रेजुएशन मीठीबाई कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पूरा किया। बॉबी के बड़े भाई और पिता एक्टर थे तो उनका झुकाव भी कॉलेज के बाद अभिनय की तरफ बढ़ा।

बॉबी देओल को चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साल 1977 में आई फिल्म धर्म-वीर में देखा गया।

बतौर लीड एक्टर बॉबी देओल ने साल 1995 में निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म 'बरसात' से डेब्यु किया था।

साल 1998 में निर्देशक-निर्माता ब्रदर्स अब्बास-मुस्तान की फिल्म सोल्जर से बॉबी देओल को बड़ी सफलता मिली। वह रातों-रात बड़े स्टार बन गए।

साल 1996 में बॉबी देओल ने तान्या से शादी की। इन्हें दो बेटे आर्यमन और धर्म देओल हैं। बॉबी की पत्नी फिल्म दुनिया की चकाचौंध से दूर रहना पसंद करती हैं और उन्हें शायद ही पब्लिकली देखा होगा।

बॉबी देओल ने बहुत सी फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी बादल, बरसात, दिल्लगी, किस्मत, बिच्छू, आशिक, क्रांति, अजनबी, हमराज, यमला पगला दीवाना, टैंगो चार्ली, करीब, थैंक्यू और दोस्ताना जैसी फिल्में हिट रहीं।

बॉबी देओल पिछले कई वर्षों से बड़े प्रोजेक्ट की तलाश में थे उनकी ये तलाश 'आश्रम' से पूरी हुई। 2020 में रिलीज हुई वेब सीरीज 'आश्रम' बॉबी के लिए फायदे का सौदा साबित हुई।

'आश्रम' वेब सीरीज में बॉबी देओल लीड रोल में नजर आए। इस वेब सीरीज को अच्छा रिस्पॉन्स मिला। वहीं बॉबी देओल के करियर के लिए ये वेब सीरीज सफल साबित हुई।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!