ऋतिक रोशन की

मजेदार बातें!

January 11, 2021

---------------------

---------------------

Happy Birthday

ऋतिक रोशन के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि रितिक चाइल्ड ऐक्टर भी रह चुके हैं। ऋतिक ने 6 साल की उम्र में अपने दादा ओम प्रकाश की फिल्म 'आशा' में अभिनय किया था। इसके लिए उन्हें 100 रुपए मेहनताना मिला था।

ऋतिक रोशन बचपन से ही ऐक्टर बनने का सपना देखते थे। वह अपनी फैमिली फिल्मों में बतौर असिस्टेंट काम करते थे। उन्होंने काफी मेहनत की है और सेट्स पर झाड़ू लगाना और सबके लिए चाय बनाने जैसे काम भी किया।

ऋतिक रोशन की फिल्म 'कहो न प्यार है' के रिलीज होने के बाद लड़कियां उनकी दीवानी हो गई थीं। रिपोर्टस की माने तो साल 2000 में वैलंटाइंस डे पर उन्हें शादी के 30 हजार प्रपोजल्स मिले थे।

ऋतिक रोशन को बचपन में हकलाने की बीमारी थी और वे बेहद पतले थे। अपनी इन कमियों को दूर करने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की। उन्होंने डांस सीखा, बॉडी बिल्डिंग की और स्पीच थेरपी के जरिए हकलाना भी ठीक किया।

ऋतिक को 21 साल की उम्र में स्कोलियोसिस की समस्या हो गई थी। जिसमें मरीज की रीढ़ की हड्डी 'S' की तरह हो जाती है। डॉक्टर्स ने उन्हें डांस करने के लिए मना कर दिया था और कहा कि वह ऐक्टिंग नहीं कर पाएंगे लेकिन उन्होंने सबको गलत साबित कर दिया।

ऋतिक रोशन अपने रोल पूरे पर्फेक्शन के साथ करते हैं। उन्हें डाइविंग में महारथ हासिल है और फिल्म 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' के खतरनाक स्टंट्स उन्होंने खुद ही किए थे।

ऋतिक रोशन का असली नाम ऋतिक राकेश नागरथ है।

ऋतिक रोशन धर्मेंद्र के काफी बड़े फैन हैं। बचपन में अपने वॉर्डरोब में वह धर्मेंद्र का पोस्टर लगाकर रखते थे।

ऋतिक रोशन कभी चेन स्मोकर थे, वो बहुत सिगरेट पीते थे। उन्होंने एक किताब पढ़ी जिसका नाम था 'इजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग' इस किताब को पढ़ने के बाद ऋतिक रोशन ने सिगरेट छोड़ दी।

ऋतिक रोशन एशिया के मोस्ट हैंडसम मैन ऑफ द डिकेड भी चुने गए हैं।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!