इमरान खान की कुछ दिलचस्प बातें!

January 13, 2021

इमरान खान के पिता अनिल पाल बंगाली हैं और उनकी मां नुसरत खान मुस्लिम। इमरान जब 2 साल के थे तभी उनके पैरेंट्स ने तलाक ले लिया था, इसलिए उनकी मां उन्हें इंडिया ले आईं और इमरान अपना सरनेम 'खान' ही लगाते हैं।

इमरान खान यूएस सिटीज़न हैं, इंडियन सिटीज़न नहीं।

कहते हैं कि जब इमरान खान तीन साल के थे तब उन्होंने एक्ट्रेस जुही चावला को प्रपोज़ कर दिया था और उन्हें रिंग भी पहनाई थी।

इमरान खान की बतौर हीरो बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'जाने तू या जाने ना' है। इसके लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

फिल्म 'जाने तू या जाने ना' के पहले इमरान खान ने आमिर खान की फिल्म 'कयामत से कयामत तक' और जो जीता वही सिकंदर' में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में आमिर के बचपन का किरदार निभाया था।

इमरान खान को कारों का बहुत शौक है। उनके कलेक्शन में बीएमडब्ल्यु, फॉक्सवेगन, पोर्श, फरारी जैसी कारें शामिल हैं।

इमरान खान ने अपनी बचपन की दोस्त और गर्लफ्रेंड अवंतिका मलिक से शादी की। आमिर खान के पाली हिल्स स्थित घर में उनकी शादी 10 जनवरी 2011 को हुई। अवंतिका सीएनबीसी टीवी 18 की मालकिन वंदना मलिक की बेटी हैं।

इमरान किसी तरह का नशा नहीं करते। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की थी कि अगर कोई व्यक्ति 21 पर वोट करने के लिए योग्य है, तो उसे उसी उम्र में ही शराब पीने की अनुमति दी जानी चाहिए।

इमरान खान बहुत ही आलसी स्वभाव के हैं। उन्हें एक्सरसाइज़ या योगा करना पसंद नहीं है।

इमरान खान एक ट्रेंड बार अटैंडर भी हैं।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!