रानी मुखर्जी

की कुछ रोचक बातें!

19-march-2021

रानी का जन्म मुखर्जी समर्थ परिवार में हुआ था, जहां कई सारे लोग फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते थे। उनके पिता राम मुखर्जी एक फिल्म डायरेक्टर हुआ करते थे और उनकी मां कृष्णा मुखर्जी एक प्लेबैक सिंगर।

युवा एंड फेमस फिल्म निर्देशक अयान मुखर्जी और अभिनेत्री काजोल भी रानी मुखर्जी के चचेरे भाई-बहन हैं।

रानी मुखर्जी ने अपनी मां के कहने पर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1996 की अपने पिता के द्वारा बनाई गई बंगाली फिल्म 'बियेर फूल' से की।

इसके बाद में इसी बंगाली फिल्म 'बियेर फूल' को हिंदी में 'राजा की आएगी बारात' के नाम से बनाई गई।

रानी मुखर्जी ने साल 1998 में आमिर खान के साथ विक्रम भट्ट की फिल्म 'गुलाम' की थी। जिसमें उनके किरदार की काफी प्रशंसा हुई।

रानी मुखर्जी को 10 वीं क्लास में ही पहली फिल्म का ऑफर मिला था, हालांकि रानी के पिता ने ऑफर यह कहकर ठुकरा दिया था कि रानी अभी बहुत छोटी हैं।

रानी मुखर्जी ही बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जो Rediff पर टॉप बॉलीवुड फीमेल स्टार्स की रैंकिंग में तीन साल तक शामिल रही। यानी 2004 से 2006 तक बॉलीवुड की टॉप लिस्ट से रानी का नाम नहीं हटा।

रानी मुखर्जी 2005 में फिल्मफेयर पावर लिस्ट में प्रदर्शित होने वाली एकमात्र महिला रही हैं। रानी बॉलीवुड की पहली ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने एक साथ दो फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते थे।

रानी मुखर्जी एक बेहतरीन ओडिशी डांसर भी हैं जिन्होंने 10 साल तक डांस सीखा और एक अच्छी डांसर बनी।

रानी मुखर्जी ने इरफान खान स्टारर हॉलीवुड फिल्म 'नेमसेक' का ऑफर ठुकरा दिया था, क्योंकि उस वक्त वह फिल्म 'कभी अलविदा न कहना' की शूटिंग में व्यस्त थी।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!