सलमान खान की इन फिल्मों ने की जमकर कमाई

October 02, 2020

'टाइगर जिंदा है'

सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' ने बॉक्स ऑफिस जमकर धमाल मचाया। ये फिल्म सलमान के करियर की अबतक की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई है।  इस फिल्म ने 338.79 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। 

'बजरंगी भाईजान'

सलमान खान की हिट फिल्मों में से एक 'बजरंगी भाईजान' को दर्शकों का खूब प्यार मिला। बजरंगी भाईजान ने 320.34 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की थी।

'सुल्तान'

'सुल्तान' फिल्म के लिए सलमान खान ने खूब पसीना बहाया। एक पहलवान का किरदार निभाने के लिए उन्होंने कुश्ती के दांवपेंच सीखे। उनकी मेहनत सफल रही और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म ने 300.45 करोड़ रुपए का कारोबार किया।

'किक'

सलमान खान की फिल्म 'किक' दर्शकों पर ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाई लेकिन फिर भी फिल्म ने 233 करोड़ रुपए की अच्छी कमाई की।

'प्रेम रतन धन पायो'

'प्रेम रतन धन पायो' से सलमान खान ने एक बार फिर सूरज बड़जात्या के साथ काम किया और फिल्म सफल रही। सलमान ने साबित किया कि कैसी भी फिल्म हो वे अपने स्टारडम के बूते पर फिल्म को सफलता दिला देते हैं। फिल्म ने 207.40 करोड़ रुपए कमाए।

'एक था टाइगर'

कबीर खान द्वारा निर्देशित 'एक था टाइगर' में सलमान ने जमकर स्टंट दिखाए। सलमान खान का एक्शन अवतार फैंस को पसंद आया। फिल्म ने 198 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की।

'दबंग 2'

सलमान खान का दबंग स्टाइल एक बार फिर कमाल कर गया। दबंग 2, दबंग से ज्यादा सफल रहा और सलमान के खाते में एक और हिट फिल्म आई। फिल्म ने 158.50 करोड़ रुपये का बिजनेस किया।

'बॉडीगार्ड'

'बॉडीगार्ड' से सलमान ने साबित कर दिया कि वह कमाई के मामले में टॉप एक्टर हैं। सलमान की एक्टिंग से इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया। फिल्म ने 142 करोड़ रुपये की कमाई की।

'दबंग'

'दबंग' में सलमान का नया अवतार फैंस को पसंद आया। फिल्म की सफलता के बाद सलमान खान की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ। इस फिल्म में चुलबुल पांडे के किरदार में सलमान बेहद पसंद किए गए। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। फिल्म ने 138.88 करोड़ रुपये की कमाई की।

'ट्यूबलाइट'

कमजोर स्क्रिप्ट होने के बाद भी सलमान की 'ट्यूबलाइट' कमाई के मामले में सफल रही। फिल्म ने 121.25 करोड़ रुपये की अच्छी कमाई की।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here