साउथ रीमेक जो बॉलीवुड में रही फ्लॉप!

November 24, 2020

अक्षय कुमार स्टारर लक्ष्मी ने 9 नवंबर 2020 को डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग शुरू की और ज्यादातर नकारात्मक रिव्यु प्राप्त की। फिल्म तमिल फिल्म मुनि 2: कंचना की रीमेक है और सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों ने कहा है कि ओरिजिनल फिल्म बेहतर थी।

इरफ़ान खान, लारा दत्ता और शाहरुख़ खान स्टारर बिल्लू  दरअसल मलयालम फिल्म कथा प्रायाम्बुल की रीमेक है! बेहतरीन कास्ट के बावजूद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डब्बा गोल ही रही!

अनिल कपूर की बधाई हो बधाई  फिल्म कोई नहीं भूल सकता, इसलिए नहीं की ये फिल्म बहुत अच्छी थी मगर इसलिए कि इस फिल्म को बहुत क्रिटीसाइज किया गया था। यह फिल्म भी तमिल फिल्म पूवे उनककागा की रीमेक है! 

रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की अंजाना अंजानी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई। यह फिल्म तेलुगू फिल्म इटलु सर्वाणि सुब्रमणियम!

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर अभिनीत फिल्म बाग़ी एक अच्छी फिल्म थी। लेकिन तब, निर्माताओं ने इसे एक फ्रैंचाइज़ी बनाने का फैसला लिया और बाग़ी 2 और बाग़ी 3 को बनाया। जो तेलुगू फिल्म क्षणम और वेत्ति की रीमेक थी। 

अक्षय कुमार स्टारर 2010 की रिलीज खट्टा मीठा, यह फिल्म मलयालम फिल्म वेल्लनाकुलाडु की रीमेक थी, जो 1988 में रिलीज हुई थी जो आलोचकों और दर्शकों को प्रभावित करने में विफल रही।

संजय दत्त स्टारर पुलिसगिरी, जो 2013 में रिलीज़ हुई थी, तमिल फ़िल्म सामी की रीमेक थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक आपदा थी, और दर्शकों को निश्चित रूप से संजय दत्त (61) और प्राची देसाई (32) की जोड़ी देखने में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

अभिषेक बच्चन स्टारर रन केवल एक ही चीज़ के लिए याद की जाती है, विजय राज के कॉमेडी सीन। फिल्म एक तमिल फिल्म की रीमेक थी, जिसका नाम भी रन था। हमें यकीन है कि अभिषेक भी इस फिल्म को भूलना पसंद करेंगे।

प्रियदर्शन एक ऐसे  फिल्म निर्माता हैं जो अपनी खुद की फिल्मों का रीमेक बनाना पसंद करते हैं। 2005 में, उन्होंने अपनी मलयालम फिल्म थालवट्टम की रीमेक क्यूंकि बनाई। सलमान खान, करीना कपूर खान और रिमी सेन ने स्टारर क्यूंकि, यह दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में नाकाम रही।

करीना कपूर और फरदीन खान अभिनीत यह फिल्म तमिल फिल्म कुशी की रीमेक थी जिसमें विजय और ज्योतिका ने मुख्य भूमिकाओं में अभिनय किया था। ख़ुशी एक कॉमेडी फ़िल्म मानी जा रही थी, लेकिन करीना ने ओवरएक्टिंग के अलावा और कुछ नहीं किया!

बॉलीवुड से जुड़ी और रोचक ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here