बॉलीवुड के ये सेलेब्स बड़े परदे पर बाल कलाकार के रूप में आ चुके हैं नजर!

June 19, 2020

ऋषि कपूर फ़िल्मी परिवार से होने के चलते अक्सर सेट पर जाया करते थे। वहीं उन्होंने बचपन से ही फ़िल्मी परदे पर आना शुरू कर दिया। ऋषि ने फिल्म मेरा नाम जोकर, में राज कपूर के बचपन का किरदार निभाया था।

ऋषि कपूर

आलिया भट्ट ने अपने अभिनय की शुरुआत 1999 में एक बाल कलाकार के रूप में की। आलिया ने फिल्म 'संघर्ष' में अभिनेत्री प्रीती ज़िंटा के बचपन की भूमिका निभाई थी।

आलिया भट्ट

आमिर खान अपने चाचा नासिर हुसैन की फ़िल्म 'यादों की बारात' एक बाल कलाकार की भूमिका में नजर आए थे।

आमिर खान

हंसिका मोटवानी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म 'कोई मिल गया' में नजर आई थीं। उन्होंने बच्चों के कई टीवी सीरियल में भी काम किया था।

हंसिका मोटवानी

सिंगर सोनू निगम इंडस्ट्री के सबसे सफल गायकों में से एक हैं। आपको नहीं पता है कि सोनू निगम ने सुपरहिट फिल्म 'बेताब' में सनी देओल के बचपन की भूमिका निभाई थी।

सोनू निगम

शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान बड़े परदे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। लेकिन लोग यह नहीं जानते होंगे कि आर्यन खान ने बचपन में अपने ही पिता की सुपरहिट फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' में बचपन के शाहरुख खान का किरदार निभाया था।

आर्यन खान

अफताब शिवदासनी ने बाल कलाकार के रुप में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अफताब ने फिल्म 'अव्वल नंबर' में आमिर खान और शहंनशाह में अमिताभ बचपन के बचपन का किरदार निभाया था।

अफताब शिवदासानी

फिल्म 'पंचचनामा 2' के एक्टर ओमकर कपूर ने कर्ई सुपरहिट फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया है। उन्होंने फिल्म 'जुड़वा' में सलमान खान के बचपन का किरदार निभाया था।

ओमकार कपूर

नील नितिन मुकेश यशराज फिल्म्स की फिल्म 'विजय' और 'विमल कुमार' की 'जैसी करनी वैसी भरनी' में एक बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके हैं।

नील नितिन मुकेश

जुगल ने नसीरुद्दीन शाह की फिल्म 'मासूम' से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने 'सल्तनत' और 'कर्मा' जैसी फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया।

जुगल हंसराज

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Click Here