इन सितारों ने की है इंजीनियरिंग की पढ़ाई!

March 18, 2021

आर. माधवन

स्कूल टाइम में आर. माधवन भी काफी इंटैलिजेंट हुआ करते थे। अपनी पढ़ाई के दम पर माधवन ने स्कॉलरशिप भी जीती थी। आर माधवन ने आईआईटी मद्रास से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में में डिग्री हासिल की।

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन के पापा पीडियाट्रिशियन हैं तो वहीं मम्मी गायनेकोलॉजिस्ट हैं। कार्तिक ने नवी मुंबई के D Y Patil College से बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है।

सोनू सूद

सोनू सूद अपनी एक्टिंग से सभी को इम्प्रेस करते हैं। लेकिन बचपन में लोगों को इम्प्रेस करने काम सोनू पढ़ाई में अच्छे नंबर लाकर किया करते थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि सोनू ने बी इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत पढ़ाई में टॉप क्लास रहे। ऑल इंडिया इंजीनिरिंग एंट्रेंस एग्ज़ाम(AIEEE) में सुशांत ने सातवीं रैंक हासिल की थी। उन्होंने दिल्ली की टेक्निकल यूनिवर्सिटी से मेकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन उसे बीच में ही छोड़ दिया।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने दिल्ली के Guru Tegh Bahadur Institute of Technology से कम्पयूटर साइंस में इंजीनियरिंग की, जिसके बाद तापसी ने बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जॉब भी की।

कृति सेनन

कृति, ब्यूटी विद ब्रेन का परफेक्ट कॉम्बिनेशन  हैं। बॉलीवुड फिल्मों में कृति ने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग का जादू खूब चलाया है। कृति ने नोएडा के JayPee कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री ली हुई है।

विक्की कौशल

विक्की कौशल ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की हुई है।

रितेश देशमुख

रितेश बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज़ थे। रितेश ने मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज से आर्किटेक्चर में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। हांलाकि इंजीनियर बनने के बावजूद उन्हें एक्टिंग में इंट्रस्ट था।

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल बड़े परदे पर तो अपनी एक्टिंग और खूबसूरती का जादू दर्शकों पर चला दिया। वहीं अब वह बड़े से दूर हैं। अमीषा ने बायोजेनेटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। अगर अमिषा बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए नहीं आती, तो आज किसी टॉप कम्पनी में इंजीनियर होतीं।

अमोल पराशर

एक्टर अमोल पराशर सुपरहिट वेबसीरिज़ TVF ट्रिप्लिंग में नज़र आए थे। अमोल ने वेब सीरिज़ में चित्तवन शर्मा का रोल प्ले किया था। अमोल ने  Indian Institute of Technology से mechanical engineering की पढ़ाई की है।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!