सुशांत सिंह राजपूत की Unknown बातें!

January 21, 2021

दर्शकों को लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपना टेलीविज़न डेब्यू 'पवित्र रिश्ता' से किया था। यह बात गलत है उन्होंने अपना टेलीविज़न डेब्यू 'किस देश में है दिल मेरा' से किया था।

सुशांत सिंह राजपूत बेहतरीन एक्टर के साथ -साथ स्कूल और कॉलेज के दिनों में एक बेहतरीन छात्र भी थे। उन्होंने नेशनल लेवल पर ओलिंपिक मैडल जीता था।

सुशांत सिंह राजपूत ने मशहूर डांसर शामिक डावर और एश्ले लोबो से डांस और अल्लान अमीन से मर्शियल आर्ट सीखा था।

सुशांत ने 2006 के काॅमनवेल्थ खेलों में डांस परफाॅर्म किया था।

सुशांत सिंह राजपूत फिल्मों में आने से पहले 51वें फिल्मफेयर अवार्डस में भी वे बैकग्राउंड डासंर के तौर पर काम कर चुके थे।

सुशांत सिंह राजपूत ने साल 2007 में अपना पहला प्ले 'पुकार' और दूसरा कॉमेडी प्ले 'दौड़ा दौड़ा भागा भागा सा' से अपनी प्रतिभा को दुन‍िया के सामने लाने की शुरुआत की थी।

सुशांत ने चांद पर प्लॉट खरीदा था। लोगों को इस बात से आश्चर्य होगा, लेकिन ये सच है। उन्होंने 2018 में चांद पर जमीन खरीदी थी। उनका ये प्लॉट 'सी ऑफ मसकोवी' में है। सुशांत ने चांद पर यह जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी।

सुशांत सिंह राजपूत को अंतर‍िक्ष से भी बहुत लगाव था। उनके पास खास किस्म का एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 था। इस टेलीस्कोप से सुशांत सैटर्न रिंग्स के साथ-साथ सितारों और अन्य ग्रहों को देखना चाहते थे।

सुशांत पढ़ाई में शुरू से ही अव्वल रहे। वो इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम में टॉप 10 स्टूडेंट में से एक थे। इसके अलावा सुशांत ने फिजिक्स में international physics olympiad एग्जाम में भी टॉप किया था।

ऐसा कहा जाता है कि सुशांत को अगर किसी फिल्म में किसिंग सीन फिल्माना होता था तो वह अपनी प्रेमिका अंकिता लोखंडे के हामी भरने के बाद ही ऐसा सीन करते थे।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!