Happy birthday

दिव्येंदु शर्मा की अनसुनी बातें!

May 10, 2021

37 वर्षीय दिव्येंदु बेसिकली दिल्ली के रहने वाले हैं। दिव्येंदु ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ी मल कॉलेज से पोलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है।

फिल्मों में आने से पहले दिव्येंदु शर्मा ने 3 साल तक थिएटर किया था।

दिव्येंदु उर्फ़ 'मुन्ना भैया' ने एफटीटीआई, पुणे से एक्टिंग में दो साल का डिप्लोमा कोर्स किया। इसके बाद उन्होंने कई विज्ञापन में भी काम किया।

दिव्येंदु एक मिडल क्लास फैमिली से हैं। उन्होंने अपनी गर्ल फ्रेंड आकांक्षा शर्मा से शादी की थी।

दिव्येंदु शर्मा ने पहली बार माधुरी दीक्षित की कमबैक फ़िल्म 'आ जा नच ले' में साइड रोल किया था।

दिव्येंदु शर्मा को फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में अच्छा रोल मिला। फ़िल्म में उनके द्वारा निभाया गया 'लिक्विड' का किरदार लोगों को बहुत पसंद आया। इस फ़िल्म के लिए दिव्येंदु को स्क्रीन अवार्ड भी मिला था।

दिव्येंदु कुछ अलग करना चाहते थे। वह नए तरह के रोल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहते थे। बतौर एक्टर खुद को साबित करना चाहते थे। इस बीच दिव्येंदु ने दो कमर्शियल फिल्में भी कीं।

एक इंटरव्यू में दिव्येंदु ने बताया था कि वे गैंगस्टर का रोल करना चाहते हैं और वेब सीरीज़ ‘मिर्जापुर’ से उनकी ये इच्छा भी पूरी हो गई।

दिव्येंदु  को गैंगस्टर के एक कैरेक्टर ने ही असली पहचान दिलाई और वो 'मुन्ना त्रिपाठी' के रूप में लोगों के दिलो दिमाग पर छा गए।

दिव्येंदु को पहले मिर्जापुर में बबलू पंडित वाले रोल के लिए अप्रोच किया गया था। उन्होंने बबलू के किरदार के लिए स्क्रिप्ट नरेशन भी दे दिया था। मुन्ना त्रिपाठी का किरदार अली फ़ज़ल निभाने वाले थे।

बॉलीवुड की ऐसी ही मजेदार और चटपटी खबरों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें!