बॉबी डार्लिंग को तलाक की अर्जी देना पड़ा भारी, उठने लगे उन्हीं की पहचान पर कुछ इस कदर सवाल

रमणीक शर्मा के वकील जीजे रामचंदानी के मुताबिक, 'हिंदू विवाह अधिनियम 1955 के मुताबिक शादी दूल्हा और दुल्हन के बीच होती है। शादी एक पुरुष और एक महिला के बीच होती है न कि एक ट्रांसजेंडर के बीच।

  |     |     |     |   Updated 
बॉबी डार्लिंग को तलाक की अर्जी देना पड़ा भारी, उठने लगे उन्हीं की पहचान पर कुछ इस कदर सवाल
पति से तलाक लेना चाहती है बॉबी डार्लिंग ( फोटो साभार - इंस्टाग्राम)

बॉबी डार्लिंग ने अमानवीय व्यवहार के चलते अपने पति रमणीक शर्मा के साथ तलाक के लिए अर्जी दी है, लेकिन उनके पति रमणीक अपनी शादी की वैधता पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बॉबी डार्लिंग ने तलाक की अर्जी दी है तो वो पास किस आधार पर होगी। क्योंकि कानून के रखवालों का यह मानना है कि हिंदू विवाह अधिनियम 1955 के मुताबिक शादी एक पुरुष और महिला के बीच होती है न कि एक ट्रांसजेडर के बीच।

दरअसल रमणीक शर्मा के वकील जीजे रामचंदानी के मुताबिक, ‘हिंदू विवाह अधिनियम 1955 के मुताबिक शादी दूल्हा और दुल्हन के बीच होती है। शादी एक पुरुष और एक महिला के बीच होती है न कि एक ट्रांसजेंडर के बीच, जो एक महिला और एक पुरुष में परिवर्तित हो जाता है। उसने मैरिज रजिस्ट्रार को अपनी सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी के बारे में नहीं बताया। यह विवाह हिंदू विवाह अधिनियम के प्रावधानों के तहत एक दम जीरो है। ये वे पॉइंट हैं जिन्हें हमने उठाया है।’

इससे पहले 2017 में बॉबी ने अपने पति पर घरेलू हिंसा और दहेज की मांग करने का आरोप लगाया था। बॉबी डार्लिंग ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की थी और यह भी आरोप लगाया था कि रमणीक उसके बड़े भाई और माँ के साथ भी फिजिकली वाइलेंट हुआ है। यहां हम आपको बतातें चलें कि बॉबी डार्लिंग अपने करियर में बॉलीवुड की कई फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं, जिनमें चलते चलते और फैशन मौजूद है। साथ ही वो टीवी सीरियल जैसे कसौटी जिंदगी की और क्योंकि सास भी कभी बहू थी में भी नजर आ चुकी हैं। हालाँकि, वो तब सबसे ज्यादा फेमस हुई जब वह रियलिटी टीवी शो बिग बॉस के पहले सीज़न में दिखाई दी थी। उन्होंने 2014 में अपना सेक्स चेंज किया और फरवरी 2016 में भोपाल में अपने प्रेमी रमणीक शर्मा से शादी कर ली।

यहां देखिए टीवी की दुनिया से जुड़ी हुई खबरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply