TV की 5 खलनायिकाएं…इनके आगे कमजोर न पड़ जाए नई कोमोलिका!

हिंदी टीवी सीरियल में फीमेल वैम्प सबसे ज्यादा बिजी दिखाई देती है। कभी वह किसी को कैसे बर्बाद करने के बारे में सोचती रहती है...

  |     |     |     |   Published 
TV की 5 खलनायिकाएं…इनके आगे कमजोर न पड़ जाए नई कोमोलिका!

विलेन का नाम लिया और अमरीश पुरी की याद आ गई। खलनायक का नाम लिया और संजय दत्त की याद आ गई। क्यों यार कोई एक्ट्रेस हमारे जेहन में क्यों नहीं आती। सीधी बात है बॉस अब तक ऐसी कोई बनी नहीं। फूलन देवी का रोल करने वाली सीमा बिश्वास की बात छोड़िए। वही सास-बहू के झगड़े में पिसती नारी की कहानी देखकर थक गए हैं तो फिर एनर्जी लाइए। क्योंकि हम आपको लेडी विलेन से मिलाने जा रहे हैं। वैसे आजकल की भाषा में इसे फीमेल वैम्प कह रहे हैं सब। कोई बात नहीं लेडी डॉन ही समझ लिजिए इनको। अब देखिए इन एक्ट्रेस को जो बेडमैन बनी हैं और सुंदर भी हैं।

बॉलीवुड में ज्यादातर बेडमैन का किरदार मेल कैरेक्टर निभाते हुए नजर आते है, लेकिन हिंदी टीवी सीरियल में फीमेल वैम्प सबसे ज्यादा बिजी दिखाई देती हैं। कभी वह किसी को कैसे बर्बाद करने के बारे में सोचती रहती हैं या फिर किसी की लाइफ में आग कैसे लगानी है इसके बारे में। वैसे देखा जाए तो इसके अलावा जिन चीजों का वह सबसे ज्यादा ख्याल रखती है वो है उनका स्टाइल, आदाएं, मेकअप और बाल। इन चीजों की चलते कहीं न कहीं दर्शक पॉजिटिव किरदार निभा रही हिरोइनों को देखने की बजाए विलेन को देखना ज्यादा पसंद करते है। यहीं वजह है आज भी हम कुछ फीमेल वैम्प की कातिलाना आदाओं और लटके – झटके को भूल नहीं पाए हैं। अरे भाई भूले भी कैसे वो थी ही इतनी खूबसूरत।

वैसे तो किसी हिंदी सीरियल में कई फिमेल एक्ट्रेस होती हैं लेकिन विलेन का अपना एक जलवा या यूं कहें खौफ होता है। ऐसे में हम आपको बताएंगे उन फीमेल विलेन के बारे में जिन्होंने केवल अपना शातिर दिमाग ही सीरियल में नहीं चलाया बल्कि अपने हुस्न का जलवा भी जबरदस्त तरीके से दिखाया है।

सबसे पहले बात करते है कोमोलिका की…

जब भी आप कोमोलिका का साउड सुनते है तो आपके दिमाग में एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया तुंरत आ जाती है। आए भी क्यों न ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल में क्या अदाएं थी उनकी…. वो लटों को घूमना, बड़ी – बड़ी स्टाइलिश बिंदी लगाना किसी को भी दिवाना बनाने के लिए काफी थी। उनसे भले ही अनुराग और प्ररेणा की जिंदगी में तुफान लाने की वजह से लोग नफरत करते थे। लेकिन वहीं, दूसरी ओर वह कोमोलिका की अदाओं पर भी पूरी तरह से कायल थे।

माथे की बिंदी से चमकी सुधा चंद्रन

साल 2000 में टीवी सीरियल की जिस वैम्प वूमैन से लोग सबसे ज्यादा नफरत के साथ – साथ प्यार भी करते थे उनमें से एक थी रमोना सिकंद । उनके माथे पर लगी बड़ी सी बिंदी और गले में पहनी हैवी ज्वैलरी ने महिलाओं का फैशन के प्रति सोच ही बदल दी थी। ‘कहीं किसी रोज’ सीरियल में सुधा चंद्रन यानी रमोना सिकंद का वैम्प किरदार लोगों को काफी पसंद आया था।

संस्कारी बहू से बनी खतरनाक विलेन जेनिफर विंगेट

हिंदी सीरियल में एक अच्छी बहू हमेशा अपने परिवार के अलावा सांस की भी सेवा और सम्मान देती हुई नजर आती है, लेकिन इस परम्परा को तोड़ने का काम बेहद सीरियल में एक विलेन बहू का किरदार निभा रही जेनिफर विंगेट ने तोड़ा जिन्होंने न केवल अपनी सांस को मारने का प्लेन बनाया बल्कि अपने पति को भी बर्बाद करने की साजिश रचती हुई नजर आई । लेकिन फिर भी लोगो ने उनके साड़ी के स्टाइल और ब्लाउज को लेकर काफी चर्चा की।

काम्या पंजाबी का कायल अंदाज

शो में दिव्य और सागर के जिंदगी को बर्बाद करने के अलावा बानू मैं तेरी दुल्हानिया के सिंधुरा उर्फ काम्या पंजाबी ने सेक्सी बलाउज और साड़ी पहनकर लोगों के दिलों में आग लगा दी थी। जहां उनका शातिर दिमाग किसी की जिंदगी तबाह करने में लगा रहता था तो वहीं वह अपने स्टाइल का भी बराबर से ख्याल रखती थी।

रश्मी देसाई की प्यारी मुस्कान

अपनी आकर्षक मुस्कान और सुंदरता के साथ रश्मी देसाई ने छोटे पर्दे पर लोगों का दिल जीतती हुई दिखाई दी। सीरियल उतरन में उन्होंने एक ऐसी दोस्त का किरदार निभाया जो अपनी ही सहेली की जिदंगी बर्बाद करने में जुट गई।

ऐसे में सवाल अब यहां उठता है की क्या हिना खान नई कोमोलिका के किरदार में वैम्प वूमैन का रुतबा बनाए रखेंगी या नहीं?

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply